लीड ;नगर परिषद सीएमओ 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाए

खंडवा। जिले की तहसील मुख्यालय  हरसूद (छनेरा) की नगर परिषद के सीएमओ मिलन पटेल को आज शुक्रवार अपरान्ह में  5 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। कार्रवाई इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने की है।

लोकायुक्त टीआई प्रवीण बघेल ने बताया कि  सीएमओ ने कार्यालय के चपरासी पीयूष के जरिए रिश्वत की राशि बुलाई थी। उन्होने कहा कि तीनों के विरुद्ध धारा 7 भ्रष्टाचार. निवारण अधि.तथा 120 (ठ)भादवि के तहत कार्यवाही अभी जारी है । उन्होंने बिलों का भुगतान करने के लिए ठेकेदार से कमीशन मांगा था। ठेकेदार राहुल बौरासी ने लोकायुक्त से शिकायत कर दी  थी। लोकायुक्त टीआई प्रवीण बघेल के मुताबिक सीएमओ ने कार्यालय के चपरासी पीयूष के जरिए रिश्वत की राशि बुलाई थी।
आवेदक’ – राहुल बोरासी निवासी वार्ड नंबर एक नया हरसूद जिला खंडवा ने
’आरोपी क्र.1’-मिलन पटेल मुख्य कार्यपालन अधिकारी,नगर परिषद नया हरसूद ’आरोपी क्र.2’-अमित नामदेव (सहायक ग्रेड-3 )
’आरोपी क्र.3’-पीयूष तमखाने (कम्प्यूटर आपरेटर मस्टर कर्मी )ने लोकायुक्त से शिकयत आवेदन मे कहा था कि
’ आवेदक फर्म बोरासी ंकंस्ट्रक्शंस के नम से परिषद में निविदा पर सिविल वर्क करता है ।उसके द्वारा वार्ड 6-7 में टीनशेड निर्माण एवं पेवर ब्लॉक लगाने के लगभग 4 लाख रुपये के कार्य कराए गए हैं  ।उक्त राशि के बिल पास करने के एवज़ में आरोपी-1 एवम् आरोपी-2 द्वारा 2.5ः के मान से ₹10,000 रिश्वत की माँग की ।
शिक़ायत सत्यापन पर सही पाये जाने पर जिसमें  ₹ 5000/- रिश्वत राशि अमित नामदेव  बाबू  को बिल पास करने से पहले तथा शेष राशि बाद में  देने   का  कहा गया था ,जिसके आधार पर आज    09.09.2023 को ट्रैप दल का गठन किया गया और नगर परिषद कार्यालय नया हरसूद में कम्प्यूटर आपरेटर पीयूष तमख़ाने को 5000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ ट्रैप किया गया ।रिश्वत राशि आरोपी अमित नामदेव द्वारा कम्प्यूटर आपरेटर अमित तमखाने को देने के लिए कहा गया था।