बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर लव जेहाद का मामला, 3 जुलाई से लापता है शादी शुदा महिला

आशुतोष पुरोहित
खरगोन – १०  जुलाई  ;अभी तक;  मध्यप्रदेश  के खरगोन जिले के बिस्टान थाने के देवला गांव की एक महिला को बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर लव जेहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 6 दिन से लापता महिला के परिजन और राठौड समाज के लोग खरगोन एसपी कार्यालय पहुंच गये। परिजन और ग्रामीणो ने लव जेहाद का आरोप लगाया। महिला के पिता और राठौड समाज के लोगो ने खरगोन में एसपी धर्मवीर से मिलकर शिकायत की है। शादी शुदा महिला 3 जुलाई से बिना बताये घर से चली गई है। हालांकि बिस्टान थाने में परिजनो की शिकायत पर पुलिस ने 3 जुलाई 2023 को गुमशुदा का प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोप है की एसबीआई बैक में नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपी अकरम निवासी बिस्टान ने महिला को भगा ले जाने का आरोप है। इसके लिए आरोपी द्वारा बैंक का फर्जी आदेश भी दिया है। जबकि आरोपी तीन बच्चों का बाप है।
                       घटना को देखते हुए एसपी धर्मवीर सिह ने भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान को जाॅच के आदेश दिये है। एसपी धर्मवीर सिह ने बताया की पुलिस विवेचना कर रही है। परिजनो ने शिकायत की है। बिस्टान थाने में गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज है।
                     इस घटना को लेकर भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान का कहना कि देवला निवासी महिला की गुमशुदगी बिस्टान थाने में दर्ज है। महिला बिना बताए घर से चली गई है। पुलिस विवेचना कर रही है। जल्द ही महिला को बरामद कर लिया जायेगा।
                      महिला के पिता गिरधारीलाल राठौड ने मीडिया को बताया की नौकरी का लालच देकर आरोपी अकरम बेटी को ले गया। इधर राठौड समाज बिस्टान के अध्यक्ष मुकेश राठौड ने आरोप लगाया की ये लव जेहाद की घटना है। एसपी महोदय से मिलकर परिजन और समाज ने शिकायत की है। नौकरी के नाम पर बहला-फुसलाकर आरोपी अकरम महिला को ले गया है। पुलिस ने 3 जुलाई को बिस्टान थाने में गुमशुदगी का प्रकरण दर्ज किया है। लेकिन लव जेहाद का प्रकरण दर्ज कर पुलिस को कार्यवाही करना चाहिये।