कलयुगी बेटे ने जन्म देने वाली अपनी मां की निर्ममतापूर्वक हत्या की

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ३ मार्च ;अभी तक;  बालाघाट जिले में दिल दहलाने देने वाली घटना घटित हुई है जिसमे एक बेटे ने जन्म देने वाली अपनी मां की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी।

                               यह घटना कल शनिवार की रात्रि लगभग 8 बजे लांजी थाना के अंतर्गत दहेगांव ग्राम में घटित हुई है लांजी पुलिस ने खून से लतपत हालात में वृद्धा का शव बरामद कर लिया।  वहीं हत्यारे बेटे को घटनास्थल से ही पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया है। हत्यारे बेटे परदेशी मलगाम के विरूद्ध धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उसे न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक जनाबाई के 2 बेटे है।  बड़ा हत्यारा परदेशी तथा छोटा बेट सुभाष है जो रोजाना मजदूरी करके अपना जीवनयापन करते है। घटना के समय दहेगांव में वृद्धा जनाबाई पति भाउदास मलगाम उम्र 65 वर्ष घर में सोई हुई थी तभी उसका बड़ा बेटा परदेशी उम्र 26 वर्ष घर आया और मॉं से विवाद करने लगा। विवाद बढने पर उसने धारदार हथियार से अपनी वृद्धा मॉं पर हमला किया जिसके कारण उसका गला रेत गया। जिसके चलते वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई।
घटना के दौरान हो रहे शोर को सुनकर उसके परिजन और पडोसी मौके पर पहुंचे तो वृद्धा मां का खुन से लतपत शव देखकर हदप्र हो गये।

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी ने घटना स्थल पर पंचनामा बनाया और शव को पीएम के लिए अस्पताल भेज दिया।

पुलिस सूत्रों तथा पड़ोसियों ने बताया की हत्यारा बेटा शराब पीने का आदी था तथा कुछ दिनों से वह पागलों जैसी हरकत करता देखा गया विगत 1 मार्च को उसने कुएं में कूदकर अपनी जान देने का भी प्रयास किया था।

सत्येन्द्र घरधोरिया एसडीओपी लांजी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया की शराब पीने का आदी बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी तथा एक दिन पूर्व ही उसने कुएं में कूदकर जान देने की कोशिश की थी। आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है और शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।