मंदसौर इनर व्हील क्लब ने स्थापित किया महिला प्रौढ़ शिक्षा केंद्र, दीप से दीप जलाएंगे साक्षर देश बनाएंगे

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर १७ अक्टूबर ;अभी तक; नगर के हृदय स्थल रहे बसेर चौक में सीनियर सिटीजन महिलाओं को साक्षर करने के लिए इनरव्हील क्लब द्वारा एक वरिष्ठ महिला  प्रौढ़ शिक्षा केंद्र की स्थापना की, जिसमें 12 महिलाओं ने रुचि दिखाई।
इनर व्हील क्लब की पूर्व अध्यक्ष बिन्नू कीमती ने महिलाओं को समझाइश देते हुए कहा यदि इस उम्र में भी आप पढ़ना लिखना सीख जाएगी तो बहुत सारी आध्यात्मिक और अच्छी पुस्तक जिनमे अनेकों रोचक एवं ज्ञानवर्धक जानकारी है वह आप तक पहुंचेगी और आप का मन उसमें रमेगा।
                       जब हम कथा भागवत दूसरे के मुख से सुनने जाते हैं तो कितना आनंद आता है और स्वयं जब हम रामायण महाभारत भागवत स्वयं पढ़ना सीख जाएंगे तो इससे हमारा यह जीवन का पड़ाव बहुत सुंदर स्वरूप ले लेगा इससे मन भी प्रसन्न रहेगा और इधर-उधर की बातों से आप अपने को अलग रख सकेंगे।
                       इस अवसर पर इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष डॉ.उर्मिला तोमर के द्वारा  कईं प्रेरक प्रसंग महिलाओं को सुनाए एवं उन्हें साक्षर होने के लिए प्रेरित किया गया।
                          इस विशिष्ट अवसर पर उपस्थित क्लब सदस्यों ने क्लब की सचिव श्रीमती शर्मिला बसेर की इस बात के लिए सराहना की कि उन्होंने इस पुनीत कार्य हेतु  स्थान एवं समस्त सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध  कराई।
कुमारी रोशनी वसानीया ने शाम को प्रतिदिन 1 घंटे अपनी निशुल्क सेवाएं देने की सहर्ष सहमति जताई।
इस अवसर पर क्लब की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती  इंदू पंचोली, पूर्व अध्यक्ष बिन्नू  कीमती, पूर्व अध्यक्ष प्रीति छाबड़ा, भावना बसेर, सह सचिव हेमा हिंगड़ ,पार्वती बसेर अंजना पटेल नफीसा हामिद उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में क्लब सचिव शर्मिला बसेर द्वारा सभी का आभार जताया।