इन्टरनेट पर भडकाउ मैसेज वायरल पर विवाद को लेकर भाजपा के सांसद व विधायक आमने सामने

मयंक शर्मा

खंडवा ५ अगस्त ;अभी तक; भीम आर्मी और भाजपा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के दबाव में पिपलौद पुलिस ने बुधवार को अनिल चैहान, शेखर बारेला, राजू व हरि शंकर लोधे पर प्रकरण दर्ज किया तो इस पुलिस कार्रवाही के प्रतिकार में शुुक्रवार  को  पंधाना भाजपा विधायक राम दांगोरे ने पिपलोद थाने पहुंचे और समर्थकों के साथ  धरने पर बैठ गये। ा।

पिपलोद थाना प्रभारी हरिसिंह रावत ने बताया कि दोनों पक्षों में एक अगस्त को विवाद हो गया था। एक पक्ष थाने पर प्रकरण दर्ज करवाने पहुंचा था। इनकी  शिकायत पर चार लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया था। वहीं चिधायक व हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर सिद्धार्थ तपासे, गजेंद्र गुर्जर, प्रदीप तपासे और मनोज नागोराव के खिलाफ भी शुक्रवार को प्रकरण दर्ज कर लिया गया।

उन्होने  बताया कि वर्ग विशेष के एक युवक द्वारा इंटरनेट  पर धार्मिक भावना भड़काने का मैसेज चायरल होने पर  भीम आर्मी और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की वजह बन गया। मैसेज करने वाले युवक पर केस दर्ज नहीं होने से यह मामला राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बाद पुलिस थाने की चैखट तक पहुंच गया।

सांसद प्रतिनिधि गजेंद्र गुर्जर के कहने पर पिपलौद पुलिस ने हिंदू संगठन के अनिल चैहान, शेखर बारेला, राजू व हरि शंकर लोधे पर केस दर्ज किया गया था। अपने समर्थकों पर प्रकरण दर्ज होने पर पंधाना विधायक राम दांगोरे शुक्रवार देर रात पिपलोद थाने पहुंचे। धरना दे रहे युवकों के साथ धरने पर बैठ गए। पुलिस द्वारा काउंण्टर केस दर्ज कर सांसद प्रतिनिधि गजेन्द्र सहित चार युवकों पर प्रकरण दर्ज करने के बाद धरना समाप्त हुआ।

विदित हो कि छह दिन पहले हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर भीम आर्मी के युवक द्वारा विवाद करने व धमकाने का प्रकरण दर्ज करवाया था। जिसके विरोध मे शुक्रवार रात हिंदू संगठन के कार्यकर्ता सहित आसपास के ग्रामीणों ने थाने मे धरना दिया। जानकारी मिलने पर पंधाना विधायक राम दांगोरे भी मौके पर पहुंच कर थाने के सामने धरने पर बैठ गए।धरना दे रहे युवकों व ग्रामीणों का आरोप था कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर भीम आर्मी और सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के दबाव में प्रकरण दर्ज किया है। सांसद प्रतिनिधि गजेंद्र गुर्जर के कहने पर हिंदू संगठन के अनिल चैहान, शेखर बारेला, राजू व हरि शंकर लोधे पर पिपलोद पुलिस ने दर्ज किया गया था। जबकि हमारी शिकायत पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की है। बाद में
विधायक व हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओ की शिकायत पर  सिद्धार्थ तपासे, गजेंद्र गुर्जर, प्रदीप तपासे और मनोज नागोराव के
खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया है।