माधवराव सिंधिया ने रेल मंत्री रहते हुए शताब्दी ट्रेन शुरू करके देश के विकास में एक नये युग की शुरुआत की ;शिवराज

पुष्पेंद्र सिंह
टीकमगढ़ 5 अगस्त  ;अभी तक; मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने, पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता स्व माधवराव सिंधिया को देश और प्रदेश का गौरव बताते हुए कहा है कि  उन्होंने देश के विकास के जो सपने देखे थे वह उन्हें पूरा करेंगे!चौहान शनिवार को यहाँ,  पूर्व केंद्रीय मंत्री व  कांग्रेस के सीनियर नेता स्व माधवराव सिंधिया की प्रतिमा के अनावरण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे!
                                   मुख्यमंत्री ने कहा कि माधवराव सिंधिया ने रेल मंत्री रहते हुए शताब्दी ट्रेन शुरू करके देश के विकास में एक नये युग की शुरुआत की थी!मुख्यमंत्री शिवराज ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में  कहा’केंद्रीय मंत्री रहते हुए माधवराव सिंधिया और राजमाता ने प्रदेश के विकास के लिए जो सपने देखे थे हम उन्हें पूरा करेंगे! मुख्यमंत्री चौहान ने जिला क्षत्रिय महासभा के विरोध के बीच आज माधव राव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण किया!
                               टीकमगढ़ के विश्रामगृह में करीब आठ माह पहले स्व सिंधिया की प्रतिमा स्थापित होने के साथ ही उसका जिला क्षत्रिय संगठन द्वारा इसलिए विरोध किया जा रहा था कि बुंदेलखंड और खासतौर पर टीकमगढ़ के विकास में केंद्रीय मंत्री रहते हुए उनका कोई योगदान नहीं रहा तो उनकी मूर्ति लगाने का क्या औचित्य है!
                         अनावरण समारोह  में केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र कुमार भी उपस्थित थे लेकिन समयाभाव की आड़ में उन्होंने अपना उद्बोधन नहीं दिया!उस अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने संक्षिप्त भाषण में कहा कि ‘मेरे लिए यह भावुक क्षण हैं ‘  अपने पिता स्व माधवराव जी के बारे में  कहा कि उन्होंने बुंदेलखंड को रेल सुविधायें  देने का काम किया!
                             अपने पूर्वजों के बारे में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उन्होंने महराजा छत्रसाल की उस समय मदद की थी जब मुगलों ने उनके राज्य पर हमला कर दिया था!
                           सिंधिया ने पत्रकारों के सवालों के जबाब में कहा कि केंद्र और राज्य सरकार किसानों के हितों के लिए काम कर रहीं हैं और अतिथि शिक्षकों की जो समस्याएं हैं उन्हें दूर किया जायेगा!