आंगन में सो रही थी देवरानी-जेठानी, नकाबपोशों ने पूछा- रेखा कौन? दवा सूंघाकर ले उडे।

मयंक शर्मा

खंडवा. २३ जुलाई ;अभी तक; घर के आंगन में जेठानी के साथ सोई महिला के अपहरण का सनसनीखेज मामले में  अपहरणकर्ताओं ने पहले सोई हुई महिलाओं को जगाया और नाम पूछा फिर वांछित महिला को नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर उठा ले गए। घटना मोघट थाना क्षेत्र अंतर्गत  7 किमी दूर के ग्राम  ग्राम मथेला की है जहा शनिवार सुबह 4 बजे वारदात को अंजाम दिया  गया।पीडिता के  पति की शिकायत पर मोघट पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया है।

फरियादी जितेंद्र ने बताया कि वह मथेला स्थित पेट्रोल पंप के आगे हेमराज पाल के खेत में मजदूरी करता है और भाई, भाभी, पत्नी के साथ झोपड़ी में ही निवासरत है। शुक्रवार की रात उसकी पत्नी रेखा और भाभी अनिता पति जगदीश बाहर आंगन में सोई हुई थी। शनिवार तडके  4 बजे करीब तीन लोग लाठियां लेकर आए और  भाभी अनिता को जगाकर पूछा की रेखा हो क्या, इस पर दूसरा बदमाश बोला ये रेखा नहीं है। इस बीच अनिता बदमाश से हाथ छुड़ाकर खेत में भाग गई। बदमाशों ने दूसरी खटिया पर सोई रेखा को उठाया और नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और गोदी में उठाकर ले गए।

प्रत्यक्षदर्शी अनिताबाई बताती है, उसकी देवरानी रेखाबाई और वह आंगन में सो रही थी। तभी तीन बदमाश लोग आए और मुझे जगाया। मेरे से कहा, तुम कौन हो, यहां रेखा कौन है। मैं कुछ नहीं बोली तो उन लोगों ने मुझे उठाया और थोड़ी दूर खेत तरफ ले गए। फिर मैंने कहा कि मेरा नाम रेखा नहीं है। वो वापस आंगन की तरफ गए और मेरी देवरानी को उठाया।

देवरानी से नाम पूछा और एक बदमाश ने हाथ पकड़ लिया। देवरानी भागकर भीतर घुसने लगी तो तीनों बदमाशों ने उसे फिर पकड़ लिया। मुंह पर रूमाल सूंघाया और घसीटकर रोड की तरफ ले गए। वहां एक कार खड़ी थी, उसमें बैठाकर मेरी देवरानी को कहीं ले गए। मैं कुछ बोलती या चिल्लाती लेकिन ये नजारा देखकर में होश खो बैठी थी। बदमाशों के हाथों में लाठियां थी।

जितेंद्र सिसोदिया ने कहा  कि, वे लोग आदिवासी भीलाला समाज से है। मूल रूप से मूंदी थाना क्षेत्र की मातपुर पंचायत के गांव बलियापुर के रहने वाले है। मजदूरी के लिए सिहाड़ा में पलायन करना पड़ा। यहां पेट्रोल पंप के आगे हेमराज पाल के खेत में बने मकान पर रहते है। जावर थाना क्षेत्र के ग्राम लखनगांव की रहने वाली रेखाबाई से मेरी शादी 8 साल पहले हुई थी। मैं उसका दूसरा पति हूं, 12 साल पहले उसकी शादी धार-धामनोद के भादरा गांव में रहने वाले कल्याण से हुई थी। कल्याण के कुछ रिश्तेदार यहां आसपास ईट-भट्‌टों पर काम करते है। उसने कुछ महीने पहले रेखा को लेकर पड़ताल की थी। इसलिए शक है कि कल्याण ने ही मेरी पत्नी का अपहरण किया है।  पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज में एक वेन भी दिख रही है। जिससे रेखा को लेकर गए थे।

मामले में मोघट थाना प्रभारी बृजभूषण हिरवे ने बताया  कि पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया है। सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने लिए है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के हाथ कुछ सबूत भी लगे हैं। जल्द ही आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।