थाडजेंड पाउंडर बम बॉडी की पहली खेप तैयार, ग्रे आयरन फाउण्ड्री का नाम होगा आयुध निर्माणी जबलपुर

सिद्धार्थ पांडेय
जबलपुर २९ जुलाई ;अभी तक;  ग्रे आयरन फाउण्ड्री ने वायु सेना के लिए थाउजेंड पाउंडर बम बॉडी का निर्माण कर पहली खेप फिलिंग के लिए रवाना की है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में यंत्र इंडिया के लिमिटेड के महाप्रबंधक ने जीआईएफ का नाम आयुध निर्माणी जबलपुर किये जाने घोषणा की है।
                               गौरतलब है कि वायु सेना के लिए थाउजेंड पाउंडर बम का खोल तैयार करने की जिम्मेदारी ग्रे आयरन फाउण्ड्री को मिला है। जीआईएफ ने निर्धारित अवधि से पहले पांच बम बॉडी तैयार करने का लक्ष्य प्राप्त किया। यंत्र इंडिया लिमिटेड के मुख्य प्रबंधन राजीव सूरी ने पांच बम बॉडी की पहली खेप ले जाने वाले ट्रक को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया। आयुध निर्माणी खमरिया में बमों की फिलिंग का कार्य किया जायेगा। जीआईएफ को पॉच सौ थाउजेंड पाउंडर बम बॉडी तैयार करने का लक्ष्य दिया गया है। थाउजेंड पाउंडर बम का उपयोग बायु सेना द्वारा किया जाता है।
                              इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मजदूर यूनियन के महासचिव राकेष दुबे ने यंत्र इंडिया लिमिटेड के महा प्रबंधन राजीव पुरी से जीआईएफ का नाम आयुध निर्माणी जबलपुर किये का प्रस्ताव रखा। मंच से ही महाप्रबंधन ने इस पर सहमत्ति प्रदान कर दी।