बीजेपी _ आरएसएस नफरत और डर फैला रहे हैं : गांधी 

 देवेश शर्मा
मुरैना 2 मार्च  ;अभी तक;  काग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज मुरैना भीमराव अम्बेडकर स्टेडियम में आयोजित एक जन सभा में कहा कि हमने भारत जोड़ो यात्रा भी निकाली थी। जिसमें हजारों लोग हमारे साथ चले। क्योंकि देश में बीजेपी और आरएसएस नफरत, हिंसा और डर फैला रहे हैं। आप जानते हो कि विपक्ष की बात मीडिया में तो आती नहीं है। तो हमने सोचा सीधे जनता के बीच में जाकर अपनी बात रखे। इसीलिए आजादी के बाद शायद किसी पार्टी ने चार हजार किलोमीटर की यात्रा  की हो।
                                राहुल बोले-कांग्रेस पार्टी में नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खुलती है । उन्होंने कहा कि देश में दो विचारधारा की लड़ाई है। नफरत और मोहब्बत के बीच में जो लड़ाई हो रही है। हिंसा और अहिंसा के बीच में जो लड़ाई हो रही है। वो लोगों को साफ दिखाई दे रही है। एक तरफ बीजेपी के लोग एक धर्म को दूसरे धर्म से बांट रहे हैं। एक जात को दूसरी जात से बांट रहे हैं। एक प्रदेश को दूसरे प्रदेश से बांट रहे हैं। और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी सबको एक साथ लेकर चलती है।
                                   कमलनाथ बोले- ये चुनाव नौजवानों, किसानों के भविष्य का चुनाव है।कमलनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा- ये चुनाव हमारे देश के, नौजवानों के, किसानों के भविष्य का चुनाव है। आप सच्चाई का साथ दीजिएगा। राहुल की यात्रा की यात्रा का संदेश क्या है? ये केवल प्यार, मोहब्बत और शांति की बात कर रहे हैं। ये ही हमारे देश की संस्कृति है।श्री नाथ की  कुर्सी राहुल गांधी की कुर्सी से दो कुर्सी छोड़कर लगाई गई थी। मंच पर मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गेहलोत , पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे।