सरपंच, सचिव सहित 08 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मयंक शर्मा

खंडवा २ मार्च ;अभी तक;  जिले के  पुनासा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत हंक्तिया (पुनासा) मे पिछले दिनों ग्राम के 187आदिवासी परिवारो को आवंटित हुए आवासो मे हुई धांधली को लेकर जनपद पंचायत पुनासा की और से नर्मदा नगर थाने मे हुई शिकायत के आधार पर पुलिस ने ?सुक्रवार को ग्राम पंचायत हंक्तिया की सरपंच सचिव सहित 8 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामले को लेकर लगभग 1 साल पूर्व जिला कलेक्टर खंडवा ने मुक़दमे के आदेश दिए थे लेकिन जनपद के जिम्मेदारो की लापरवाही एवं दोषियों के रसुख के चलते मामला अधर मे लटका हुआ था। एससडीओवी रन्द्रि पे बताया कि अब मधुबाला पति महेंद्र, महेंद्र सिंह, दीपक गुर्जर, राकेश गुर्जर, ज्ञानसिंह , आशाराम, नानक राम ठाकरे ,आनंद जैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

2 साल पूर्व आरटीआई कार्यकर्ता कैलाश अटुदे ने मामले को लेकर ा कलेक्टर खंडवा संभाग आयुक्त इंदौर, लोकायुक्त भोपाल मनरेगा आयुक्त भोपाल को पुरे मामले की शिकायत की थी मामले को जिला प्रशासन की और से फरवरी गंभीरता से लेते हुए जाँच के आदेश दिए थे और 1 फरवरी 2022 को जाँच मे दोषी पाए गए लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे।

मामले में वन ग्राम के 187 परिवारों को आवंटित हुए आवासों मे हुई धांधली को लेकर केस दर्ज किया है।