गुरु एवं माता-पिता को हमेशा याद रखना चाहिए : मंत्री श्री डंग 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 23 अगस्त ;अभी तक;  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम शहडोल से प्रदेश के 7800 विद्यार्थियों को ई स्कूटी प्रदान की। इसके अंतर्गत जिले में उत्कृष्ट महाविद्यालय कार्यक्रम के दौरान जिले के 145 विद्यार्थियों को ई स्कूटी तथा स्कूटी का वितरण नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा पर्यावरण विभाग के मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग, विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया, कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव ने किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री सुदीप दास, डीपीसी श्री ड़ांगी, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य सहित बड़ी संख्या में स्कूल के विद्यार्थी, पालक, पत्रकार मौजूद थे।
                                       कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री डंग द्वारा बच्चों को कहा गया कि, हम सभी को गुरु तथा माता-पिता को कभी नहीं भूलना चाहिए। उनसे हमें हमेशा आशीर्वाद लेना चाहिए। उन्होंने सभी से कहा कि सभी बच्चे अच्छे से परिश्रम करें। आज आप सभी इस मुकाम पर खड़े हो। वह सिर्फ परिश्रम की वजह से हैं। आपके माता-पिता ने उस परिश्रम में आपका सहयोग दिया है। सभी सुख सुविधा माता-पिता प्रदान करते हैं। उसे हम याद रखना चाहिए। सभी बच्चों को शिक्षा के हर क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए। साथ में अन्य गतिविधियों में भी भाग लेना चाहिए। पढ़ाई के साथ-साथ सरकार की अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी रखनी चाहिए। जिससे किसी की मदद की जा सके। जो बच्चे 18 वर्ष के हो चुके हैं। वे सभी अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाएं।
                                              विधायक श्री सिसोदिया द्वारा कहा गया कि नई शिक्षा नीति ने शिक्षा के क्षेत्र में आमूल चूल परिवर्तन किया है। अब मध्य प्रदेश स्वर्णिम मध्य प्रदेश बन चुका है। हम सभी लोग अब सुविधाओं के बहुत नजदीक आ चुके हैं। 35-35 करोड रुपए की लागत से सीएम राइज स्कूल बना रहे हैं। जहां पर शिक्षा के क्षेत्र में हर वो सुविधा मिलेगी जो विद्यार्थियों के पास होनी चाहिए। मेडिकल कॉलेज में भी अब हिंदी माध्यम वाले बच्चों को भी प्रवेश मिलेगा। आगे से हम इंजीनियरिंग डिग्री भी हिंदी माध्यम वालों को भी देंगे। जिले में सिखों कमाओ योजना के माध्यम से 192 युवाओं को चयन किया गया है। जिन बच्चों को ई स्कूटी प्राप्त हुई है। उससे अन्य बच्चों को भी प्रेरणा मिलेगी और प्रतियोगिता का भाव निर्मित होगा।
                                       कलेक्टर श्री दिलीप कुमार यादव द्वारा कहा गया की स्कूटी पर्यावरण के लिए बहुत अच्छी है। इससे पर्यावरण के प्रति सभी लोगों में जागरूकता उत्पन्न होगी। इस अवसर पर उन्होंने सभी पालकों को भी बधाई दी। उन्होंने पेरेंट्स से भी कहा कि बच्चों को सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करें। बच्चों को मोटिवेट करें।