शिवराज ने कहा ये करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का सम्मान, 22 जनवरी को राम मंदिर में विराजेंगे रामलला पीएम मोदी होंगे शामिल

देश के करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र राम मंदिर अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, 22 जनवरी 2024 को रामलला गर्भगृह में विराजेंगे, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने पीएम मोदी से भेंट कर उन्हें कार्यक्रम का इसका निमंत्रण पत्र दिया है, मोदी ने इसे अपना सौभाग्य बताया है।

निमंत्रण पाकर बोले पीएम मोदी, ये मेरे जीवन का सौभाग्य
बुधवार को राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा, ट्रस्ट के अध्यक्ष, महासचिव चंपत राय और अन्य पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में आने के लिए आमंत्रित किया। निमंत्रण स्वीकार करने के बाद पीएम मोदी ने जय सियाराम लिखकर ट्वीट किया, उन्होंने लिखा- आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा।

एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का सम्मान बताया
मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर प्रसन्नता जताई है, उन्होंने ट्वीट किया – वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त होने वाली है, राम मंदिर में आराध्य भगवान श्री रामलला का विराजमान होना, सनातन की शुभता, शुभत्व और मंगल का प्रतीक है, यह करोड़ों हिंदुओं की आस्था एवं भावनाओं का सम्मान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, यह हम सभी का सौभाग्य है कि 22 जनवरी 2024 को इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। प्रभु श्रीराम की कृपा से सबका मंगल और कल्याण हो, यही श्रीचरणों में प्रार्थना है। जय जय सियाराम।

एमपी पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- राम मंदिर सनातन संस्कृति का प्रतीक
भाजपा के कई नेता राम मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर प्रसन्नता जता रहे हैं लेकिन कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं, भाजपा नेता लिख रहे हैं “मंदिर भी बनायेंगे और तारीख भी बताएँगे”, आज जब मीडिया ने कमलनाथ से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सवाल किया तो उन्होंने इसे सनातन धर्म का पुराना प्रतीक बताया, उन्होंने कहा कि राम मंदिर हम सबकी आस्था का केंद्र है, भाजपा तो ऐसे कह रही है जिसे ये उसका मंदिर है ये पूरे देश का मंदिर है।

कमलनाथ का दावा, मप्र की जनता बदलाव का मन बना चुकी है
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता परेशान है और मन बना चुकी है कि कांग्रेस की सरकार बनाएगी, क्योंकि ये मप्र के भविष्य का चुनाव है, टिकट बदलने पर उन्होंने कहा कि कहीं कोई नाराजगी नहीं है कही किसी प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने से इंकार किया तो कहीं कोर्ट केस ख़त्म हो गया तो हमने टिकट बदल दिए।