सिंहस्थ 2028 की कार्ययोजना में मंदसौर विधानसभा से जुडे निर्माण कार्यो को भी शामिल करे- विधायक श्री विपिन जैन

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २२ फरवरी ;अभी तक;  सिंहस्थ 2028 के आयोजन से पूर्व सिंहस्थ मद से भगवान पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर और विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न निर्माण कार्य एवं विकास योजनाओं को क्षेत्रीय विधायक विपिन जैन द्वारा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और उपमुख्यमंत्री श्री जगदीश देवड़ा को पत्र लिखकर कार्य योजना में लेकर स्वीकृत किए जाने की मांग की गई है।
मंदसौर विधानसभा के जनप्रिय विधायक श्री विपिन जैन ने मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव एवं उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवडा को प्रेषित पत्र में शिवना नदी के तटो के सौन्दर्यकरण, पशुपतिनाथ लोक परिसर के निर्माण हेतु दूसरे चरण की राशि स्वीकृत करने, शिवना नदी की छोटी पुलिया पर नए पुल का निर्माण करने, शिवना नदी के शुद्धीकरण हेतु जलकुंभी क्लीनिंग मशीन लगाने, शिवना नदी के तट पर रिंग रोड को मुक्तिधाम तक बढ़ाने की मांग की है। श्री जैन ने शिवना नदी से जुडे अन्य कार्यो पुरातत्व संग्रहालय होते हुए पुरातात्विक, पर्यटन व धार्मिक सर्किट (पीपीडी) निर्माण हेतु, शिवना नदी पर मुक्तिधाम पर स्टाप डेम बनाकर यहां से पशुपतिनाथ होते हुए कालाभाटा डेम तक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वाटर स्पोर्ट गतिविधियां स्थापित करने की कार्ययोजना को सिंहस्थ 2018 प्लानिंग में जोडने की मांग की है।
इसके अतिरिक्त श्री जैन ने दलोदा रेल स्थित सर्किट हाउस में अतिरिक्त कक्ष निर्माण कर सुविधाएं विकसित करने, गुराडिया देदा स्थित शहीद पार्क का विस्तारिकरण करने हेतु, मंदसौर जावरा फोरलेन पर स्थित ग्राम फतेहगढ़, दलोदा, आक्या, कचनारा में डिवाइडरों के मध्य एलइडी लाइट पोल की स्थापना, मंदसौर एमआईटी चैराहे पर ब्रिज निर्माण कार्य, शहर में यातायात नियंत्रित किए जाने हेतु स्थान का चयन कर मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण, फोरलेन से लगी ग्राम पंचायत सोनगरी, फतेहगढ़, दलौदा चैपाटी, आक्या, दलोदा रेल, कचनारा में निर्माण कार्य हेतु 50- 50 लाख रुपए की स्वीकृति कार्य योजना में लेकर स्वीकृत की जाने की मांग की गई है।
विधायक श्री जैन ने कहा कि पशुपतिनाथ की नगरी मंदसौर एवं आसपास के क्षेत्र से लाखों श्रद्धालुओं का आवागमन 2028 सिंहस्थ में होगा। इसके पूर्व भी सिंहस्थ आयोजन के दौरान बडी संख्या में भक्त भगवान श्री पशुपतिनाथजी एवं अन्य धार्मिक स्थलो के दर्शन करने आये जो क्षेत्र के धार्मिक महत्व को रेखांकित करता है। उन्होनें उल्लेखनीय कार्यो को स्वीकृत करने का आग्रह मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री महोदय से करते हुये कलेक्टर जिला मंदसौर को भी प्रतिलिपि देकर आवश्यक कार्यवाही करने का आग्रह किया है।