वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, एक गिरफ्तार

देवेश शर्मा
मुरैना ( मप्र) 14अगस्त ;अभी तक;   वंदे भारत ट्रेन पर रविवार को पथराव. कर खिड़की के शीशे तोड़ने वाले एक युवक को आर पी एफ ग्वालियर ने कल रात बानमोर कस्बे से गिरफ्दार कर लिया है। बंदे भारत ट्रेन पर पत्थरवाजी की घटना रविवार सुबह 10 बजे उस समय हुई जब ट्रेन ग्वालियर से चलकर दिल्ली की ओर बानमोर स्टेशन से गुजर रही थी। पत्थरवाजी की इस घटना से यात्री दहशत में आ गए थे। ,
पहली बार आरोपी पकड़ा गया..
                              ग्वालियर के आर पी एफ इंस्पेक्टर संजय कुमार आर्या ने बताया कि घटना रविवार सुबह 10 बजे की है जब वंदे भारत ट्रेन 20171डाउन ग्वालिवार से चलकर रायरू बानमोर स्टेशन के बीच से गुजर रही थी,। उन्होनें बताया कि रेलवे.ट्रेक पर घूम रहे युवक फिरोज खान उम्र 20 वर्ष निवासी बानमोर/ मुरैना/ने अकारण पत्थरवाजी की। पत्थर लगने से चलती ट्रेन की एक खिड़की के शीशे टूट गए। घटना से ट्रेन में बैठे  यात्री कुछ समय के लिए दहशत में आ गए। ट्रेन पर प्थराव करने वाला भाग गया था । ट्रेन कुछ समय रुकी फिर अपने गंतव्य स्थान की ओर चली गई।
इंस्पेक्टर आर्या ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर रविवार सुबह ही बानमोर रेलवे ट्रेक पर आरपीएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपी की पहिचान की गई  । उन्होनें बताया कि आरोपी फिरोज खान को रविवार साम को ही रेलवे एक्ट 153 की धारा में गिरफ्तार कर लिया है। उसने पूछताछ में अकारण ट्रेन पर पथराव करना कबूला है। उसे न्यायालय में पेश किया गया ।