भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह से मुद्रित साड़ी, टोपी एवं थेले से भरा मेटाडोर जप्त

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २७ अक्टूबर ;अभी तक;  जिले की कटंगी विधानसभा क्षेत्र में स्थित कोडमी जांच नाका में तैनात पुलिस एवं जांच दल ने विधानसभा क्षेत्र की सीमा में प्रवेश कर रहे एक मेटाडोर वाहन को जांच के दौरान पकड़ा जिसमें भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह से मुद्रित साड़ी,टोपी एवं थेले से भरा हुआ था।

                         उक्त वाहन क्रमांक डीएलआइएलएस 5870 में जोकी भोपाल से आ रहा था उसके डायवर के पास ट्रक में भरी हुई सामग्री के सबंध में कोई वैधानिक दस्तावेज नही पाये जाने पर वाहन को जब्त कर कटंगी पुलिस थाने में अभिरक्षा में खड़ा करवा दिया गया है।

इस सबंध में कटंगी के अनुविभागीय अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारी ने अवगत कराया की जब्तशुदा ट्रक और उसमें पाई गई चुनाव सामग्री के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को अवगत करा दिया गया है जहां अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

यह कार्यवाही गत बुधवार,गुरूवार की दरम्यिान रात्रि 1 बजे कोडमी नाका में की गई जहां विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कटंगी खैरलांजी की सीमाओं में वाहनों की आवाजाही पर वाहन की सघन जांच की जा रही है।

जांच के दौरान अब तक यह नहीं पता चल पाया की उक्त चुनाव सामग्री किसके द्वारा भेजी गई उसे कहा भिजवाया जाना था तथा किसको उसकी डिलीवरी की जानी थी। इससे स्पष्ट हो जाता है की आगामी 17 नवंबर को होने वाले चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिये ही प्रचार सामग्री लाई जा रही थी।