विधायक कमलेश्वर डोडियार पर आखिरकार एफआईआर दर्ज, मेडिकल व्यवसायी ने लगाया था एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप

अरुण त्रिपाठी

रतलाम, 01 मार्च ;अभी तक; । जिले के सैलाना पुलिस थाना पर क्षेत्र के निर्दलीय विधायक कमलेश्वर डोडियार और उनके प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर केे खिलाफ भादंवि की धारा 323, 294,506,327,284, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। उन पर बाजना के मेडिकल व्यवसायी तपन राय ने एक करोड़ रुपए मांगने का आरोप लगाते हुए 24 फरवरी को एसपी राहुल लोढ़ा से शिकायत की थी। एसडीओपी द्वारा जांच के बाद ये कार्यवाही की गई है।

                               एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया फरियादी तपन राय द्वारा सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर लगाए गए एक करोड़ रुपए मांगने के आरोप की जांच में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके हिसाब से मामला दर्ज किया गया है। ये मामला गैर जमानती धाराओं में दर्ज किया गया है। जिसमें 10 साल की सजा का प्रावधान है। पुलिस जल्द ही गिरफ्तारी कर आगे की कार्यवाही करेगी।
                                सैलाना एसडीओपी इडला मौर्य के अनुसार जांच में सामने आया कि विधायक कमलेश्वर डोडियार बाजना में फरियाद की दुकान में 3 घंटे तक बैठे थे। इससे पहले उन्हांेने मेडिकल व्यवसायी को फोन लगाकर सैलाना स्थित अपने निवास पर भी बुलाया था। प्रकरण के सारे तथ्यों को देखने के बाद विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
                                फरियादी तपन राय के अनुसार वे बाजना में मां मेडिकल स्टोर का संचालन करते हैं। 19 फरवरी को 4 बजे बाद विधायक ने उन्हें कॉल करके कहा कि तुम अवैध रूप से मेडिकल चला रहे हो, मुझसे मिलो। नहीं तो ठीक नहीं रहेगा। वे उसी दिन विधायक से मिलने गए, जहां गार्ड ने जांच की और मोबाइल बाहर ही रख लिया। उनके साथ गए अंकल को भी बाहर कर दिया। विधायक ने बाद में पूछताछ कर 1 करोड़ रुपए देने को कहा। बाद में बाजना में मेडिकल स्टोर पर बैठकर उन्होंने कहा कि विधायक प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर से बात क्यों नहीं की। तूझे जेल भेजकर मानूंगा। तीन घंटे तक मेडिकल दुकान पर बैठे  रहे विधायक ने स्वास्थ्य अधिकारियों को बुलाकर पंचनामा बनाया और फिर सभी चले गए थे।
                              मेडिकल व्यवसायी के आरोपो पर उन्होंने मीडिया से कहा था कि जो व्यक्ति मुझ पर आरोप लगा रहा है, वह पिछले 30 साल से बाजना में अवैध रूप से प्रैक्टिस कर रहा है। उन्होंने सीएमएचओ को उसकी दुकान सील करने का पत्र  लिखा है। बाजना क्षेत्र में 3 हजार बंगाली झोलाछाप है, जिनका वह नेता है और खुद उनके पास 20 लाख रुपए लेकर आया था। उसे काम करते रहने को कहकर बोला  कि 1 करोड़ भी देगा तो नहीं लूंगा। उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं।
——————

सोश्यल मीडिया पर एक आडियो और वायरल

जिले के बाजना में मेडिकल व्यवसायी से एक करोड़ रुपये की मांग करने के आरोप में घिरे सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार के नाम से एक आडियो भी व्हाट्सएप, फेसबुक पर वायरल हो रहा है। इसमें दो लोगों में रुपये की व्यवस्था कराने की बात हो रही है। विधायक कमलेश्वर ने इस आडियो को फर्जी बताया है।

एसपी राहुल कुमार लोढा ने एसडीओपी को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ अन्य व्यापारियों ने भी रुपये मांगने की मौखिक जानकारी दी है। शिकायत मिलेगी, तो मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।