न्यायालय के आदेश के बाद भी बुजुर्ग की भूमि पर नहीं रूका निर्माण, एसपी-कलेक्टर से की मदद की गुहार

अरुण त्रिपाठी
रतलाम,8 जुलाई ८ जुलाई ;अभीतक;  ग्राम बिरमावल में 80 साल के बुजुर्ग की भूमि पर न्यायालय के आदेशों का प्रशासनिक तंत्र पालन नहीं करवा रहा है। इससे निर्माण कार्य नहीं रूक रहा है। बुजुर्ग ने एसपी और कलेक्टर से न्यायालय के आदेशानुसार निर्माण कार्य रूकवाने की मांग की है।
                                         अभिभाषक प्रकाश मजावदिया ने बताया कि बिरमावल निवासी 80 वर्षीय नारायण पिता चम्पालाल की ग्राम बिरमावल स्थित सर्वे क्रमांक 1534/1 की 0.030 में से 0.020 भूमि पर सड़क निर्माण हुआ है, जिसका ना तो अधिग्रहण किया है और ना ही कोई मुआवजा दिया गया है | राजस्व नक़्शे में सड़क भी नहीं दर्शाई है, जिससे विवाद हो रहा है | सीमांकन में शेष रही भूमि पर  निर्मल पिता रामेश्वर पाटीदार और फुलीबाई पति रामेश्वर पाटीदार का अवैध कब्जा है और वे निर्माण कार्य करवा रहे है। नारायण ने अपनी भूमि का सीमांकन कराया और निर्माण होने पर तहसीलदार को शिकायत की। तहसीलदार द्वारा काम रोके जाने के आदेश पर भी काम नहीं रोका, उसने चतुर्थ व्यवहार न्यायाधीश कनिष्ठ खण्ड में दावा प्रस्तुत किया। इसमें 23 जून को न्यायालय ने नारायण के पक्ष मे स्थगन देते हुए कोई निर्माण कार्य नहीं करने के आदेश दिए, लेकिन प्रति प्रार्थियों ने इसके बाद भी काम बंद नहीं किया है।
                               नारायण के अनुसार उसने बिरमावल पुलिस चौकी पर आवेदन देकर न्यायालय के आदेश का पालन कराने की प्रार्थना की, तो कुछ समय काम रूकवा दिया। लेकिन 5 जुलाई को फिर से काम चालु कर दिया गया। बिरमावल पुलिस ने कहा कि वह निर्माण कार्य बंद नहीं कराएगी। उसने प्रति प्रार्थियों के प्रभावशाली होने से पुलिस के दबाव में होने का आरोप लगाते हुए एसपी और कलेक्टर से तत्काल निर्माण कार्य रूकवाने का आग्रह किया है।
————————