प्रदेश

जिले के दो लाख किसानों को पीएम किसान निधि के अंतर्गत 2-2 हजार रूपए का हितलाभ प्रदान किया : सांसद श्री गुर्जर

महावीर अग्रवाल
मंदसौर 28 फरवरी ;अभी तक;  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत जिले के 2 लाख 5 हजार 702 किसानों के खातों में 2-2 हजार की 16वीं किस्त का भुगतान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने यवतमाल महाराष्ट्र से किया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण जनपद पंचायत सभागार में किया गया।
                                 कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद श्री बंशीलाल गुर्जर द्वारा कहा गया कि मात्र खेती पर आश्रित किसानों को इस योजना का बहुत फायदा प्राप्त हो रहा है। अब तक पूरे देश में 11 करोड़ किसानों को 3 लाख करोड़ की राशि का लाभ प्राप्त हो चुका है। सरकार ने हमेशा देने का काम किया है। किसानों को हमेशा लाभ पहुंचाया है। प्रधानमंत्री ने खेती को लाभ का धंधा बनाया है। आयुष्मान कार्ड के माध्यम से गरीब व्यक्तियों को स्वास्थ्य का लाभ मिला है। आयुष्मान कार्ड विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम है।
                                  पूर्व विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को सबसे पहले एजेंडे पर रखा है और हमेशा किसानों के हित में सरकार निर्णय लेती हैं। केंद्र सरकार किसानों के हित में 6 हजार प्रदान करती है। वहीं मध्य प्रदेश सरकार भी 4 हजार रुपए किसानों को देती है। कार्यक्रम के दौरान अपर कलेक्‍टर श्री विशाल सिंह चौहान, स्‍थानिय जनप्रतिनिधि, अधिकारी/कर्मचारी एवं किसान उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button