प्रदेश के 3 लाख 30 हजार करोड़ के कर्ज के ब्याज को चुकाने  शिवराज ले रहे हैं कर्ज-  कमलनाथ*

 एस पी वर्मा
सिंगरौली १६ मई ;अभी तक;   मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने  3 लाख 30 हजार करोड़ का कर्ज लिया है। यहां तक तो  ठीक है लेकिन  पर बन रहे ब्याज  को चुकाने  के लिए शिवराज ने अलग से कर्ज लिया है। कर्ज के इस पैसे का किसको लाभ मिला और कहां उपयोग हुआ इसका कोई जवाब नहीं है । कर्ज़ से का लाभ सिंगरौली के अतिथि शिक्षको, आशा, उषा या नौजवानों को क्यों नहीं मिला। क्योंकि  इस भारी भरकम कर्ज का उपयोग केवल बड़े बड़े ठेके के लिए किया गया ताकि कमीशन मिल सके।
                              उक्ताशय के कटाक्ष *मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ* के हैं जिसे उन्होने मंगलवार को देवसर में आयोजित आम सभा को संबोधित करते हुए कहा। सभा को संबोधित करते हुए *पूर्व मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि शिवराज का  सिंगरौली* को सिंगापुर बनाने का वादा झूठा था।
                                 श्री नाथ ने शिवराज सिंह को झूठ, घोषणा व शिलान्यास का मशीन कहते हुए कहा कि 5 माह विधान सभा चुनाव के बचे हैं जहां जो  चाहे शिवराज से  घोषणा व शिलान्यास करवा लें। पूर्व मुख्य्मंत्री श्री नाथ  वर्तमान सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा की वह केवल मुंह चलाते है प्रदेश चलाना उनके बस की बात नहीं।
                               इससे पूर्व अपने संबोधन के शुरुआत में पूर्व मुख्यमंत्री ने भारत की ऊर्जाधानी सिंगरौली के पावन भूमि को प्रणाम किया और कहा कि सिंगरौली जिला बुंदेलखंड की शान है। लेकिन शिवराज ने ऊर्जाधानी सिंगरौली बदहाल कर दिया। 20 वर्ष से प्रदेश में बीजेपी की सरकार व  विधायक हैं फिर भी जिले का विकास नही हो पा रहा है। बानगी के तौर पर 12 वर्ष में एक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण पूरा नही हो पाया है। जिले का माइनिंग व अन्य राजस्व फंड जिले के  विकास के बजाय अन्यत्र खर्च हो रहा है यह जिले के लिए दुर्भाग्यपूर्ण हैं।  पूर्व सीएम के अनुसार  कमीशनखोरी के लिए शिवराज  सरकार ने पंचायत राज का शासकीयकरण कर दिया है ताकि कमीशन मिल सके। पूर्व मुख्य्मंत्री ने इस दौरान प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर बहनों को 1500 रुपए प्रतिमाह व 500रुपए में सिलेण्डर देने  आदि कई जनकल्याणकारी योजनाओ का लाभ देने की घोषणा की।
                                आम सभा में  *सिंगरौली पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल, पर्व  मंत्री  वंशमनी वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष सोनम सिंह, प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी, पूर्व  महापौर रेणुशाह, पूर्व चितरंगी विधायक सरस्वती सिंह, ग्रामीण अध्यक्ष ज्ञानेंद्र द्विवेदी, ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू, राम अशोक शर्मा,राम शिरोमणि शाहवाल, लखन लाल शाहू, प्रवीण सिंह, युवक कांग्रेस अध्यक्ष सूर्या द्विवेदी* सहित भारी संख्या में जिले भर से कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जनता मौजूद रही।