विद्युत मंडल की 11 के वी की लाइन टूटकर दो कारो पर गिरने से उनमें आग लगने से हुआ नुकसान

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १८ अप्रैल ;अभी तक;  कोर्ट परिसर में स्थित लेबर कोर्ट के सामने आज सुबह विधुत मंडल की 11 के वी की लाइन के अचानक टूटकर नीचे गिरने से नीचे खड़ी कारो में से दो कारो में आग लग गई जिसे पास ही खड़े टैंकर से पानी लेकर आग पर काबू पाया।
                           विधुत मंडल के सहायक यंत्री श्री मणिशंकर मणी ने बताया कि आज सुबह लेबर कोर्ट के यहां से जा रही मंडल की 11 के वी की लाइन चालू थी।इस लाइन पर इन्शुलेटर पर किसी पक्षी,गिलहरी या बंदर के बैठने से वह लाइन के कंडक्टर से टच हो गया होगा जिससे इन्शुलेटर बर्स्ट हो गया होगा और हेवी करंट फ्लो होने से तार टूटकर निचे गिर गए जहां खड़ी कारो में से दो कार पर तार गिरने से वे जल गई।फाल्ट होने से लाइन भी बैठ गई थी। विधुत मंडल ने सूचना मिलने पर वापस लाइन चालू कर दी ।
                           उधर एडवोकेट श्री इस्माइल खान जिनकी कार विधुत के तार गिरने से जल गई उनका कहना हैकि जहां उनकी कार खड़ी थी वही पास में उनका घर है और उन्हें इस घटना की सूचना मिलने पर वे मौके पर आए इसके पहले अशोक देवड़ा व दिलीप देवड़ा ने वही खड़े पानी के टैंकर से पानी लेकर कार में लगी आग को बुझाया तब तक श्री खान की हुंडई व एक और पास खड़ी टाटा इंडिगो कार में आग लगने से नुकसान हो चुका था। श्री खान ने बताया कि उनकी कार में कोई 50-60 हजार का नुकसान हुआ है।
                         मौके पर देखने से विधुत मंडल के तार निचे गिरने से करंट इतना अधिक था कि जहां तार जमीन पर गिरा वहां खड्डे भी हो गए थे ।दोनो कारे एक दूसरे के विपरीत दिशा में खड़ी थी और दोनो के ईंधन के टैंक तार की चपेट से दूर थे।