बुरहानपुर में टिकट के विरोध में कांग्रेसी पार्षदों ने इस्तीफा दिया

मयंक शर्मा

खंडवा २१ अक्टूबर ;अभी तक;  खंडवा ससंसदीय क्षेत्र की 8 विस के कंग्रेस उम्मीदवार तय होने के बाद बुरहानपुर सीट को लेकर विरोध के स्वर हैं यहा विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार सुरेंद्रसिंह शेरा को कांग्रेस का टिकट मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश  है। कांग्रेस आलाकमान से उम्मीदवार बदलने का  विरोध करते हुए नगर निगम बुरहानपुर के समस्त निर्वाचित 23 कांग्रेसी पार्षदों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।

निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा को इस बार कांग्रेस पार्टी से प्रत्याशी बनाया गया है। सुरेंद्र सिंह शेरा ने टिकट मिलने के लिए कांग्रेस आला कमान का उन पर भरोसा जताने के लिए आभार व्यक्त किया । उन्होंने बुरहानपुर में उनके विरोध पर कहा कि मेरा कोई विरोध नहीं है, विरोध हो ही नहीं सकता, सब मेरे परिवार के लोग हैं। जिस विश्वास पर पार्टी ने टिकट दिया है उस विश्वास पर खरा उतारूंगा। शेरा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनती है तो मेरा रोल काफी मजबूत होगा। मैं युवाओं के, किसानों के फेवर की बात करूंगा। बुरहानपुर और खंडवा जिले में कांग्रेस को मजबूत करूंगा।

निर्वाचित पार्षदों ने कहा कि अगर तत्काल टिकट बदलकर किसी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया तो पूरी कांग्रेस अपने पदों से इस्तीफा देकर पार्टी के खिलाफ काम करेंगे।

कांग्रेस के वरिष्ट नेता अजय रधुवंशी ने बताया कि कांग्रेस से इस्तीफा देने वालों में उबेद शेख (शनवारा) अजय उदासीन (चाचा फकीरचन्द वार्ड), अजय बालापुरकर (दयानंद वार्ड), इस्माइल अंसारी (शाह बाजार), अबरार साहब (डॉ. राजेन्द्र प्रसाद वार्ड), परवीन बानो (दाऊद पुरा), हमीदा अकील औलिया (जयस्तम्भ), फहीम हाशमी (लोहारमंडी), फरहत बानो (आजाद वार्ड), नसरीन बानो अंसारी (डॉ. जाकिर हुसैन), जावेद खान (खैराती बाजार), अनिता अमर यादव (चिंचाला), आयशा सिद्दीकी (खानका वार्ड), सलमा बानो गुलाम हुसैन (नागझिरी), सोनाली चंदन (मिल चाल), मीना सुरवाड़े (शिवाजी वार्ड), ईनाम अंसारी (न्यामतपुरा), शाहिद बन्दा (बुधवारा), एहफाज मुज्जु मीर (राजपुरा), हनीफा जाहिर अब्बास (मोमिनपुरा), नाजिया आरिफ खान (चन्द्रकला), रुसना बानो (मौलाना सिद्दीकी वार्ड) के नामों के संकेत है।