समझौता समाधान शिविरों के लिए क्लस्टर गठित

दीपक शर्मा

पन्ना ११ फरवरी ;अभी तक; उच्च न्यायालय की ग्वालियर खण्डपीठ के निर्देशानुसार आगामी 24 फरवरी को समाधान आपके द्वार योजना अंतर्गत समझौता समाधान शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए 15 क्लस्टर गठित किए गए हैं। साथ ही शिविर प्रभारियों की नियुक्ति भी की गई है। शिविर का समय सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित है।

शिविर में लंबित प्रकरणों के निराकरण के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है। समझौता योग्य थानावार लंबित प्रकरणां की सूची अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी, जबकि समझौता योग्य प्रकरणों की जानकारी अनुविभागीय अधिकारी वन, कार्यपालन यंत्री विद्युत वितरण कम्पनी पन्ना तथा राजस्व प्रकरणों से संबंधित सूची तहसीलदार उपलब्ध कराएंगे। इसके माध्यम से पक्षकारों के मध्य समझौता संबंधी कार्यवाही संपादित की जाएगी।

जिला कलेक्टर द्वारा अजयगढ़ क्लस्टर के लिए प्रभारी तहसीलदार सुरेन्द्र कुमार अहिरवार, धरमपुर के लिए नायब तहसीलदार खेमचन्द्र यादव, पन्ना के लिए प्रभारी तहसीलदार अखिलेश प्रजापति, बृजपुर के लिए नायब तहसीलदार शशिकांत दुबे, मड़ला के लिए नजूल तहसीलदार ज्योति राजपूत, देवेन्द्रनगर के लिए प्रभारी तहसीलदार मणिराज सिंह बागरी, ककरहटी के लिए नायब तहसीलदार प्रमोद पुष्पद, गुनौर के लिए तहसीलदार रत्नराशि पाण्डेय, सलेहा के लिए नायब तहसीलदार राजेश मेहरा, अमानगंज के लिए प्रभारी तहसीलदार आशुतोष मिश्रा, सुनवानीकला के लिए नायब तहसीलदार पुन्नुलाल सान्डिया, सिमरिया के लिए तहसीलदार चन्द्रमणि सोनी, पवई के लिए प्रभारी तहसीलदार प्रीति पंथी, शाहनगर के लिए प्रभारी तहसीलदार कोमल सिंह और रैपुरा क्लस्टर के लिए तहसीलदार कैलाश प्रसाद कुर्मी को शिविर प्रभारी नियुक्त किया गया है।