प्रदेश

भाजपा मातृशक्ति के प्रति विश्वास रखती है तभी तो 29 में से 6 लोकसभा सीटों पर माता बहनों को टिकट दिया जबकि कांग्रेस ने 1 ही टिकट दिया

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १२ अप्रैल ;अभी तक;  मुख्यमंत्री डाक्टर श्री मोहन यादव ने आज शुक्रवार को जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर उकवा ग्राम में पहुंचकर भाजपा की उम्मीदवार श्रीमती भारती पारधी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की नवरात्रि का पर्व चल रहा है और भाजपा इस धार्मिक अनुष्ठान में मातृशक्ति की आराधना में विश्वास रखती है। वहीं कांग्रेस ने मातृशक्ति को माता बहनों को भोग विलास की वस्तु समझा।

                        उन्होने सभा में उपस्थित महिलाओं को प्रणाम करते हुये कहा की वर्ष में 2 बार नवरात्रि आती है और पूरा देश मातृशक्ति की आराधना में तल्लीन रहकर शक्ति संचय करता है। नवरात्रि में मातृशक्ति की जय जयकार करते है हमारा विश्वास आस्था तथा भावना ऐसी है। वहीं उन्होंने कमलनाथ पर हमला करते हुये कहा की मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने फिल्म अभिनेत्री को लाकर आईफा अवार्ड करवाया था।

श्री यादव ने कहा की भाजपा मातृशक्ति के प्रति विश्वास रखती है तभी तो 29 में से 6 लोकसभा सीटों पर माता बहनों को टिकट दिया जबकि कांग्रेस ने 1 ही टिकट दिया है यह उनकी कुत्सित मानसिकता का परिचायक है। आदिवासियों को अपना वोट बैंक बताने वाली कांग्रेस ने आदिवासियों को कभी सम्मान नही दिया उसने आदिवासी समाज से ना तो मुख्यमंत्री बनाया नहीं ही देश राष्ट्रपति बनाया यह कांग्रेस को पाप और कलंक है की उन्होंने आदिवासियों को कभी गले नहीं लगाया जबकि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के सर्वोच्च पद पर आदिवासी समाज की महिला द्रोपदी मुर्म को राष्ट्रपति बनाकर उन्हें प्रतिष्ठा प्रदान की।

मुख्यमंत्री यादव ने कहा की जहाँ एक ओर कांग्रेस आदिवासियों का वोट लेती है वहीं दूसरी ओर उन्हें काला कलूटा कहकर अपमान भी करती है लेकिन वह यह भूल जाती है की आदिवासी मेहनत करने के लिये कभी पीछे नही हटते और धूप में भी स्वयं को तपते है।

उन्होने कहा की आदिवासियों के भरोसे ही दुनिया भारत को अच्छे स्वरूप में देखती है उन्होंने रानी दुर्गावती एवं अंग्रेजो से लडने वाली वीरांगना अवंती बाई का स्मरण और नमन करते हुए कहा की हमने स्कूलों और कॉलेजों के पाठ्यक्रम में उनकी गौरव गाथा को शामिल करवाकर उन्हें सम्मान दिया है।

श्री यादव ने अपने संबोधन में कहा की हम गरीबों के लिये एयर एम्बुलेंस सेवा शीघ्र शुरू करने जा रहा है ताकि इलाज के अभाव में किसी गरीब की मौत ना हो और उसे तत्काल बेहतर इलाज मिल सके। उन्होने कमलनाथ का जिक्र करते हुये कहा की उनका बेटा चुनाव लड़ रहा है जिनके घर में हेलीकाप्टर है जो उसका उपयोग अपने मौज मजे के करते है उन्हें क्या मालूम गरीबी क्या होती है हमने देखी है गरीबी इस लिये हम गरीबी का दर्द समझते है इस आधार पर हमारी सरकार ने निर्णय लिया है की प्रदेश का कोई गरीब को यदि उपचार के लिये बाहर ले जाने की आवश्यकता पडेगी तो सरकार अपने खर्च से एयर एम्बुलेशन उपलब्ध करायगी और उसके साथ एक डाक्टर और मरीज का रिश्तेदार भी जायेगा।
अपने उद्बोधन में उन्होने कहा की प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सरकार के माध्यम से 80 करोड गरीब लोगों को अनाज दे रही है यदि अमेरिका इग्लैण्ड और यूरोप सहित 40 देशों को एकत्रित कर भी ले तो इतनी संख्या नही होगी।
केन्द्र की सरकार ने माता बहनों को चुल्हें और उसके धुये से मुक्ति दिलाकर उन्हें उज्जवला गैस कनेक्शन दिलवाया है यह गरीबों का ही सम्मान है।

सीएम डॉक्टर यादव ने कहा की बालाकोट की घटना के बाद यदि अब कहीं फटाका भी फूटता तो पाकिस्तान कहता है की हमने कुछ नही किया यह है देश की हिम्मत उन्होंने कहा की पहले भी 3 तलाक को सुप्रीम कोर्ट ने सही नहीं बताया था। लेकिन हिन्दू मुस्लिम को अलग अलग चश्में से देखने वाली राजीव गांधी की सरकार ने संसद में कानून लाकर 3 तलाक को यथावत रहने दिया।

उन्होंने कहा कि हम गेहूं को 2400 रुपये में खरीदेगें और धान भी खरीदेगे जुलाई में जब बजट आयेगा तो हम किसानों को बोनस भी देगें किसानों को कोई कमी नहीं होने दी जायेगी। यही है मोदी की गारंटी।

उन्होंने श्रीमती भारती पारधी को भारी बहुमतों से जिताने की जनता से अपील की अपने 1 घंटे के प्रवास के बाद वे छिंदवाड़ा रवाना हो गये।

Related Articles

Back to top button