प्रदेश

श्री साई पब्लिक स्कूल में भव्य राम मंदिर प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में हुए भव्य आयोजन

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २० जनवरी ;अभी तक;  श्री साई पब्लिक स्कूल दलौदा में दिनांक 20 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष में कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया।
                         महोत्सव का शुभारंभ भगवान श्री गणेश एवं श्री राम परिवार के पूजन अर्चन के साथ किया गया। तत्पश्चात अतिथि स्वागत क्रम चला। कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी से दो तक के विद्यार्थियों के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
जिसमें विद्यार्थियों ने रामायण के पात्रों भगवान राम,लक्ष्मण, माता सीता, पवन पुत्र हनुमान, शबरी  कैकई वेशभूषा धारण कर मोहक, आकर्षक एवं सुंदर प्रस्तुतियां दी।
इस अवसर पर लव कुश की संगीत रामायण एवं हनुमान चालीसा का जीवंत प्रदर्शन विद्यार्थियों द्वारा किया गया। इस उपलक्ष में विद्यालय को दिये एवं लाइटों के द्वारा सुसज्जित किया गया। इस महोत्सव में हनुमान चालीसा की प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रही, जिसमें प्रभु श्री राम के आगमन की खुशी को उमंग एवं उत्साह के साथ साक्षात रूप प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने ही नहीं अपितु शिक्षकों ने भी बढ़- चढ़कर कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की एवं मोहन भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी ।
कार्यक्रम के उपलक्ष में संस्था संचालक श्री मोहसिन अख्तर, प्राचार्य श्री नरेंद्रसिंह सोलंकी उपस्थित रहे एवं इन्होंने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए भगवान श्री राम के जीवन चरित्र का वर्णन किया एवं उनके जीवन का अनुसरण करने की सीख दी। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती प्रतिभा मोड द्वारा किया गया।

Related Articles

Back to top button