प्रदेश

पत्नी पीड़िता द्धारा कलेक्टर कार्यालय समक्ष आत्मदाह की असफल कोशिश

 मयंक शर्मा

खंडवा  २८ फरवरी ;अभी तक; बुरहानपुर एएसपी अंतर सिंह कनेश ने बताया कि 50 वर्षीय जफर निवासी चंद्रकला ने मंगलवार र्को केरोसिन या पेट्रोल अपने ऊपर डाला था। वह ड्राइवरी करता है। इस वजह से खाकी वर्दी पहना है

                            उन्होने बताया कि जफर के विरुद्ध उसकी पत्नी ने केस दर्ज कराया था। इसमें वह दोष मुक्त हुआ है। ऐसा उसका कहना है। उसका यह भी कहना है कि उसकी पत्नी बार-बार उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराती है और पुलिस  पकड़ने आ जाती है। हमने थाना प्रभारी को उसकी समस्या बता दी है। यह भी ं कहा  कि उसे एक बार बैठा लें। उसकी पूरी समस्या ठीक से सुन ले। जो भी हो, उसमें आगे वैधानिक कार्रवाई करें।

मंगलवार को पीडित जफर ने  कलेक्टर कार्यालय पहुंचा।ं बुरहानपुर में मंगलवार र्को  जनसुनवाई थी। कलेक्टर कार्यालय के गेट पर खड़े होकर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया। इस व्यक्ति की ऐसी हरकत देख वहां मौजूद हर कोई सहम गया। आसपास खड़े पुलिस जवान तुरंत उसे पकड़ते और समझाइश देते दिखाई दिए।

                      उसने न्याय की गुहार लगाते हुए आत्मदाह की कोशिश की। उसकी शिकायत है कि पत्नी और ससुराल वालों ने झूठ बोलकर शादी की और अब झूठे मुकदमे कर रही है।
                           श्री कनेश ने कहा कि जफर केे पास से स्मैल वगैरह आ रही थी। उसने केरोसिन या पेट्रोल अपने ऊपर डाला था। वह ड्राइवरी करता है। इस वजह से खाकी वर्दी पहन रखी थी। जफर का कहना है कि उसकी पत्नी उस पर झूठे आरोप लगाकर बार-बार मुकदमा दर्ज करा देती है। फिर पुलिस उसे ढूंढने आ जाती है। उसकी पत्नी और उसके ससुराल वालों ने झूठ बोलकर लॉकडाउन के दौरान उसके साथ दूसरी शादी की थी। एडिशनल एसपी ने थाना प्रभारी को निर्देशित कर पीड़ित व्यक्ति की बात ठीक से सुनने और उस पर वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

े जफर ने बताया कि उन्होंने लॉकडाउन में नसीम बानो के साथ शादी की थी। उसका पहला पति और बच्चे जिंदा हैं। उसने झूठ बोलकर मेरे साथ अफेयर किया और फिर शादी कर ली। मेरे पास इसके चार गवाह भी हैं। बाद में वह मेरे घर से सुपड़ा साफ करके चली गई। उसके घर वालों ने मुझ पर दहेज प्रताड़ना का केस लगा दिया। उसके बाद एक बार और यह घर से भाग गई। वह मुझे पैसों के लिए प्रताड़ित करती है। मैं ड्राइवरी करता हूं और यह मेरी दूसरी शादी है।

 


Related Articles

Back to top button