प्रदेश

स्टार्टअप इको सिस्टम एवं स्किल डेवलपमेंट बेबीनार का आयोजन

महावीर अग्रवाल 
मन्दसौर १८ मई ;अभी तक;  राजीव गाँधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, मन्दसौर में दिनांक 18 मई 2023 को स्टार्टअप इको सिस्टम एवं स्किल डेवलपमेंट विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने किया।
                                महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे युवा रोजगार लेने की स्थिति की बजाय देने की स्थिति में हो। इतिहास विभाग की विभागाध्यक्ष एवं आईक्यूएसी प्रभारी डॉ. उषा अग्रवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि डिग्री के साथ हुनर का होना भी जरूरी है। हर व्यक्ति के पास एक मौलिक आइडिया होता है और उस मौलिक आइडिया का स्टार्टअप की सफलता में अहम भूमिका होती है।
                                    मुख्य वक्ता डॉ. संगीता सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर, देषबंधु कालेज, दिल्ली विष्वविद्यालय ने अपने वक्तव्य में बताया कि प्रधानमंत्रीजी द्वारा जारी स्टार्टअप योजना में छोटे-छोटे उद्योगों को कैसे डेवलप किया जा सकता है उसकी सम्पूर्ण प्रक्रिया उसके विषय और अनेक सफल उद्यमियों के प्रेरणादायक उदाहरणों से विद्यार्थियों को परिचित कराया। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार डॉ. सीमा जैन ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button