प्रदेश

नव निर्मित सकरिया हवाई पट्टी पर रातों-रात लगा मालिकाना हक का बोर्ड बना चर्चा का विषय

दीपक शर्मा

पन्ना ७ मार्च ;अभी तक; पन्ना-सतना रोड नेशनल हाईवे 39 में ग्राम बहेरा के पास स्थित पुरानी हवाई पट्टी में रनवे और बाउंड्री का निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है। अब केवल फिनिशिंग का काम चल रहा है। लेकिन लोकार्पण से पहले ही एयरपोर्ट के बाहर रातों-रात मालिकाना हक का बोर्ड जिले भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बोर्ड मे लेख है कि कानूनी सार्वजनिक सूचना और नीचे लिखा है कि सार्वजनिव को सूचित किया जाता है कि सकरिया पन्ना स्थित यह हवाई पट्टी आरपीएन सिंह के पारिवारिक संस्थान की एक व्यक्तिगत संपत्ति है। इसमें किसी भी व्यक्ति वाहन या पालतू पशुओं का बिना अनुमति अनाधिकृत प्रवेश सर्वथा वर्जित है। गैर कानूनी एवं दंडनीय अपराध है। ऐसे अनाधिकृत प्रवेश का प्रयास करने वालों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जावेगी। उसके नीचे दिल्ली के एसटीडी कोड के 2 लैंडलाइन नंबर अंकित है जिन पर फोन करने पर किसी के द्वारा फोन उठाकर जवाब नहीं दिया जा रहा।

गौरतलब है कि सकरिया हवाई पट्टी खजुराहो एयरपोर्ट से भी पहले की बनी हुई है। किसी जमाने में इसका उपयोग होता था लेकिन लंबे समय से यह उपयोगहीन पड़ी थी। हाल ही में सरकार के द्वारा इसके पुनर्जीवी कारण की घोषणा की गई और उसके बाद निर्माण प्रारंभ हुआ लेकिन निर्माण पूरा होने के बाद लोकार्पण से ठीक पहले इस प्रकार का बोर्ड लगाना चर्चा का विषय बना हुआ है। आखिर माजरा क्या है कोई बताने को तैयार नहीं है। प्रशासन द्वारा भी इस संबंध मे कोई जवाब नही दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button