प्रदेश

स्वर्गीय कमलाबाई सोनी की स्मृति में 3 लाख 11 हजार रूपये दान की घोषणा

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ६ मार्च ;अभी तक;  अफजलपुर वाला बुचाना (सोनी) परिवार की ममतामयी मॉं कमला बाई सोनी की स्मृति में उनके पति सराफा व्यवसायी भंवरलाल सोनी एवं उनके पुत्र शैलेश सोनी ने स्वर्णकार समाज शहर पंचायत की धर्मशाला में हाल निर्माण हेतु 3 लाख 11 हजार रूपये देने की घोषणा की। उठावना कार्यक्रम के दौरान भी आपके परिवार जन ने 22500 रूपये विभिन्न संस्थाओं को दान स्वरूप दिये थे।
स्वर्णकार समाज शहर पंचायत के अध्यक्ष अर्जुन डाबर एवं समाज जनों एवं रोटरी क्लब के पदाधिकारियों के अनुरोध पर आपने मोसर कार्यक्रम में सिर्फ एक मिठाई बनाने का निर्णय लेकर अनुकरणीय आदर्श , लाण प्रथा पर रोक लगाकर समाज की धर्मशाला निर्माण हेतु 3 लाख 11 हजार रूप्ये की घोषणा की, पगड़ी कार्यक्रम में भी सिर्फ ससुराल पक्ष की ही पगडी स्वीकार की गई। समाज के द्वारा नोथ की प्राप्त राशि भी लाल बाई फुलबाई मन्दिर में भेट कर दी गई।
समाजसेवा में अपनी अग्रणीय भूमिका निभाने वाले पीएचएफ भंवरलाल सोनी वर्षो से रोटरी क्लब के माध्यम से समाज सेवा में जुड़े हुए है वही आपके पुत्र शैलेष सोनी समाज सेवा में लगे हुए है।
स्वर्णकार समाज शहर पंचायत के अध्यक्ष अर्जुन डाबर ने इस अवसर पर समाज जनों को जानकारी देते हुए बताया कि समाज की धर्मशाला हेतु दान से प्राप्त नवीन भूमि पर निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। कुछ कमरे भी तैयार हो रहे है। शीघ्र ही समाज जनों को अवलोकन करवाया जावेगा। समाज के ट्रस्ट के पंजीयन की कार्यवाही भी पूर्ण चुकी है। जनरल मिटिंग बुलाकर बायलाज स्वीकृत करवाया जावेगा। ट्रस्ट का पंजीयन होते ही दानदाताओं द्वारा भूमि दान पत्र ट्रस्ट के पक्ष में पंजीबद्ध करवायी जावेगी। धर्मशाला निर्माण हेतु समूचे मंदसौर जिले के समाज जनों का भी सहयोग अपेक्षित है।

Related Articles

Back to top button