प्रदेश

लायंस डायनेमिक ने रंगोली प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १८ जुलाई ;अभी तक;  लायंस क्लब मंदसौर डायनेमिक द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करते हुए बालिकाओं की रचनात्मक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए छः दिवसीय रंगोली प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 22 युवतियों ने आसान तरीके से कलात्मक रंगोली बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया।
                         शहर की प्रसिद्ध आर्टिस्ट श्रीमती अरुणा व्यास ने बालिकाओं को पोस्टर रंगोली, इजी ट्रिक्स रंगोली, टेक्सचर रंगोली, स्टैंसिल रंगोली,अंडर वाटर रंगोली,एवम ओवर वाटर रंगोली का प्रशिक्षण दिया। छः प्रकार की रंगोलियों का युवतियों ने अत्यंत उत्साह के साथ प्रशिक्षण प्राप्त किया।
                            डॉ. चंदा कोठारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शिविर के समापन अवसर पर क्लब अध्यक्ष लायन पुष्पा चेलावत द्वारा रंगोली प्रशिक्षक अरुणा व्यास को पौधा भेंटकर सम्मान किया तथा सभी युवतियों को पर्यावरण की सुरक्षा के लिए एक-एक पौधा लगाने का अनुरोध भी किया गया। सभी 22 प्रशिक्षणार्थी युवतियों को डायनेमिक क्लब की ओर से गिफ्ट दिए गए। इस अवसर पर लायन हेमा लोढ़ा, नीलम जैसवानी, रीटा पारीख, आदि सदस्य मौजूद थे। सचिव मनीषा मंडवारिया ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button