प्रदेश

फोटोग्राफी एवं वीडियोंग्राफी कोर्स सम्पन्न

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १० जुलाई ;अभी तक; शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के इतिहास विभाग द्वारा 15 दिवसीय फोटोग्राफी एवं वीडियोंग्राफी कोर्स संचालित किया गया जिसमें 40 विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसके समापन अवसर पर शा. महाविद्यालय के जनभागीदारी के अध्यक्ष श्री नरेश चंदवानी ने विद्यार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किये।
               सम्बोधित करते हुऐं श्री नरेश चंदवानी ने विद्यार्थियों को सीखो कमाओं योजना से जुडने के लिए प्रोत्साहित किया । इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एल.एन. शर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में रोजगार के विभिन्न अवसर है। कोर्स कोर्डिनेटर डॉ. उषा अग्रवाल ने कहा कि कलात्मक बोध वाले सृजनषील लोगों के लिए फोटोग्राफी रोजगार प्राप्त करने का अच्छा माध्यम है। कार्यक्रम का संचालन डॉ. श्वेता चौहान ने किया तथा कोर्स इन्स्ट्रक्चर फोटोग्राफर नितिन शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों ने बड़ी उत्सुकता व रूचि के साथ कोर्स में सहभागिता की ।
                     प्रशिक्षणार्थी दिक्षा खींची ने कहा कि हमने इस कोर्स में अनेक नई चींजे सीखीं जैसे लाईट, फोकस, बैकग्राउण्ड, एडिटिंग जैसी अनेक स्किल्स हमने इस कोर्स से सीखी। अब मै अच्छा वीडियों बनाने एवं सटीक फोटो खींचने में सक्षम हो गई हुं। कार्यक्रम में प्रो. शिवकुमार पाण्डे, प्रो. शबनम खान, राजेन्द्र सिंह चन्द्रावत व बडी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button