प्रदेश

प्रेमिका को लेकर बडे भाई ने अपने छोटे भाई की बेरहमी से पीट पीट कर हत्या

आनंद ताम्रकार
बालाघाट 24 जून ;अभी तक;  एक लड़की और उसके दो कथित प्रेमी और दोनों सगे भाई दोनों के बीच लडकी को लेकर वादविवाद हो गया। जिसके चलते बडे भाई ने अपने छोटे भाई की बेरहमी से पीट पीट कर हत्या कर दी। ये जघन्य घटना बालाघाट जिले के रामपायली पुलिस थाना अंतर्गत लिंगमारा गांव के बीच श्रीराम बालाजी मंदिर के समीप घटित हुई है। मासूम पिता रामलाल उपवंशी उम्र 18 वर्ष निवासी दीनी की हत्या रात करीब 2 बजे कर दी गई थी।
                     घटना की सूचना मिलने पर रामपायली पुलिस थाना प्रभारी सुनील बनोरिया ने लाश बरामद की।  पोस्टमार्टम करवाकर पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया। विवेचना के दौरान पूछताछ में आरोपी शिवशंकर पिता रामलाल उपवंशी 22 वर्ष से शंका होने पर कढाई किये जाने के बाद उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया।
                           आरोपी शिवशंकर ने बताया की वह अपने छोटे भाई के साथ काम करने नागपूर गया था जहां दोनों श्रमिक का काम करते थे उन्हीं साथ एक लड़की भी श्रमिक का काम करती थी जिससे उसकी और छोटे भाई की जान पहचान हो गई।  शिव शंकर उस लड़की को पसंद करने लगा जबकि वह लड़की उसके छोटे भाई मासूम को पसंद करती थी।  दोनों का एक दूसरे के साथ मिलना जुलना होता था जो बड़े भाई शिव शंकर को बुरा लगता था इसको लेकर दोनों में विवाद भी होता रहा।
                          बीती 20 जून को दोनों भाई अपने गांव दीनी आने के लिए नागपुर से निकले रात्रि 11 बजे बस से वारासिवनी पहुंचे वारासिवनी में बड़े भाई शिवशंकर ने छोटे भाई मासूम को शराब पिलाई शराब पीने के बाद दोनों भाई रात्रि में किसी तरह डोंगरगांव आये और अपने गांव पैदल जाने के लिए निकल पडें। दोनों में लडकी को लेकर वाद विवाद हो गया बात इतनी बढ़ गई की लिंगमारा के राम मंदिर के पास मेन रोड पर अंधेरा और सुनसान होने से बडे भाई शिवशंकर ने अपने पास रखे हथौड़े से छोटे भाई मासूम के चेहरे पर अनेक वार किये और उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने की नियत से अपने पास रखी लोहे की छेनी से स्वयं के सिर में बाई तरफ वार कर घाव बना लिया इसके बाद मासूम के जेब से रुपये निकाले और लोहे की छेनी और हथोड़ा को झाड़ियों में छिपा दिये पुलिस ने जिसे बरामद कर लिया।
पुलिस ने शिव शंकर पिता रामलाल उपवंशी उम्र 22 साल निवासी दीनी को वारासिवनी न्यायालय में पेश कर उसे जेल भेज दिया।

Related Articles

Back to top button