प्रदेश

लीड ; आरटीआई एक्टिविस्ट को गोली मारी, शिक्षिका पत्नि को स्कूल छोडकर लौट रहे थे

आशुतोष  पुरोहित
खरगोन 7 फरवरी : मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र में एक आरटीआई एक्टिविस्ट को आज गोली मार कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया।
खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तरुणेन्द्र सिंह बघेल ने बताया कि 49 वर्षीय पंढरी निरगुडे को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी और फरार हो गए। उन्होंने बताया कि उसे जिला अस्पताल में लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे इंदौर रेफर किया गया है।
उन्होंने बताया कि पंढरी खरगोन से बिस्टान थाना क्षेत्र स्थित खडक्या घाट के एक शासकीय स्कूल में अपनी शिक्षक पत्नी को छोड़ने गए थे। लौटने के दौरान गिट्टी खदान के समीप दुपहिया वाहन पर सवार दो अज्ञात बदमाशों ने उन्हें पीछे से गोली मार दी। पंढरी अपने दुपहिया वाहन से गिर गए। बदमाशों ने उन्हें फिर से गोली मारने की कोशिश की लेकिन राहगीरों के आ जाने के चलते वे फरार हो गए। उन्होंने बताया कि गोली कमर के नीचे लगी है।
जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर चेतन पटौते ने बताया कि गोली स्पाइन के नीचे हिस्से में फंसी होने के चलते उसे स्टेबल कर इंदौर भेजा गया है।
पंढरी ने बताया कि वह आरटीआई एक्टिविस्ट है, और उसने वन विभाग समेत कई विभागों में विभिन्न मुद्दों को लेकर शिकायतें कर रखी है। उसने आशंका जाहिर की कि इन्हीं शिकायतों के चलते उसे पर हमला हुआ है।

 


Related Articles

Back to top button