खेत में काम करने वाले मजदूरों पर मधु मक्खियों का हमला,एक की मौत, 6 अस्पताल में भर्ती

देवेश शर्मा
मुरैना 23 मार्च ;अभी तक;  मुरैना ज़िले के अंबाह थाना क्षेत्र के करौली माता रोड पर शुक्रवार को एक पेड़ के नीचे बैठे एक दर्जन भर खेत खलियान  मजदूरों पर  अचानक से मधुमक्खी ने हमला कर दिया। मधुमक्खी ने करीब आधा दर्जन लोगों को डंक मार कर बुरी तरह से काट खाया। मधु मक्खियों ने एक युवक कैलाश पुत्र मोहन सखबार उम्र 34 साल को इतना अधिक काट लिया कि उसे मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। जहां उसने दौराने ईलाज दम तोड़ दिया।
                           मेडिकल ऑफिसर डी एन यादव के अनुसर इसी तरह एक अन्य युवक रिंकू गुर्जर पुत्र नरेश गुर्जर उम्र 33 साल निवासी भत्तपुर को भी मधु मक्खियों ने बुरी तरह काट लिया, उसकी गंभीर हालत को देखते हुए अम्बाह से मुरैना जिला अस्पताल के लिए रैफर कर दिया है। डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया है। 4 घायलों का अंबाह अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।
                        बता दे कि शुक्रवार खेत में सरसों काटने के लिए सभी लोग इकट्ठे हुए थे, उसी दौरान अचानक मधुमक्खी के द्वारा हमला कर दिया गया। उन्होंने बताया कि  मृत युवक के शव को पीएम हाउस में भेज दिया है। जहां डॉक्टर के द्वारा मृत युवक का पोस्टमार्टम किया जाएगा। फोरेंसिक एक्सपर्ट डाक्टर सार्थक जुगरान ने बताया कि मधु मक्खियों के जहर में फार्मिक एसिड होता है।इससे ब्लड में पाइजनिंग की स्थित बन जाती है।यह सांस लेने में तकलीफ से लेकर सीने में जकड़न मौत का कारण बन जाती है।