पूर्व कैबिनेट मंत्री विजयलक्ष्मी साधो की बहन भाजपा में शामिल

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 30 जून :;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा के दौरान आज खरगोन में पूर्व कैबिनेट मंत्री विजयलक्ष्मी साधो की छोटी बहन कई कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई।
                भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा की जनसभा के दौरान आज निमाड़ के गांधी के रूप में प्रसिद्ध स्वर्गीय सीताराम साधो की पुत्री तथा पूर्व केबिनेट मंत्री व महेश्वर से कांग्रेस विधायक विजयलक्ष्मी साधो की छोटी बहन प्रमिला साधो आज कई कार्यकर्ताओं के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई।
                  भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र राठौर ने बताया कि प्रमिला साधो के अलावा खरगोन के पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र जैन तथा स्वर्गीय सीताराम साधो के सलाहकार माने जाने वाले दिनेश साहनी करीब 100 कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी में शामिल हो गए।
भाजपा में शामिल होने को लेकर पत्रकारों से चर्चा में प्रमिला सत्येंद्र कुमार (साधो) ने कहा कि उनके पिता तथा कई बार के विधायक स्वर्गीय सीताराम साधो को ‘निमाड़ का गांधी’ कहा जाता था और उन्होंने अनुसूचित जाति के बलई समाज के लिए बहुत काम किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पिताजी के सम्मान के लिए मण्डलेश्वर में एक प्रतिमा भी स्थापित नहीं की, या उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें कभी श्रद्धांजलि भी नहीं अर्पित की गई। उन्होंने कहा कि उनके पिता चाहते थे कि वे उनकी जगह लेकर उनके सपने पूरे करें।
उन्होंने कहा ‘कुछ परिस्थितियां व आत्मसम्मान मजबूर कर देते हैं कि सही दिशा में सही कदम उठाया जाए, और आज वह वक्त आ गया था’।
उन्होंने कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की छोटी सी कार्यकर्ता है और पार्टी जो भी कार्य सौंपेगी, वह उसे संपादित करेंगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह पार्टी के आदेश पर महेश्वर से अपनी बहन विजयलक्ष्मी साधो के खिलाफ भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।