शहडोल के अस्पताल की अव्यवस्था को सुधारेंगे प्रशासनिक अधिकारी

मोहम्मद सईद
शहडोल, ३० अप्रैल ;अभी तक;  मॉडल अस्पताल के रूप में पहचाने जाने वाली संभागीय मुख्यालय की शासकीय कुशाभाऊ ठाकरे अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाओं की खबरें समय-समय पर अखबारों की सुर्खियां बनती रहती हैं। बाहरी चमक दमक वाली इस अस्पताल में आने वाले मरीजों को रोजाना परेशानियों से जूझना पड़ता है। लेकिन इस अस्पताल की अव्यवस्था को सुधारने के लिए अब जिले के अधिकारियों की तैनाती की गई है। यह अधिकारी रोजाना अस्पताल पहुंचकर वहां निरीक्षण करेंगे और अव्यवस्था में किस तरह सुधार हो उसकी अनुशंसा करेंगे।
                             अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर शासकीय कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय शहडोल में आम नागरिकों की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संचालित विभिन्न सेवाओं, स्थापित यूनिट की दिवसवार जांच हेतु अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।
यह अधिकारी करेंगे निरीक्षण
                                         जारी आदेश के अनुसार दिन रविवार को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शहडोल राजेश जैन, सोमवार को उपखण्ड मजिस्ट्रेट सोहागपुर अरविन्द शाह, मंगलवार को संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अमृता गर्ग, बुधवार को डिप्टी कलेक्टर दीपक मण्डावी, गुरूवार को डिप्टी कलेक्टर सुश्री अर्चना मिश्रा, शुक्रवार को डिप्टी कलेक्टर भागीरथी लहरे और शनिवार को डिप्टी कलेक्टर श्रीमती अंटोनिया एक्का वानखेड़े की ड्यूटी लगाई गई है।
                                         आदेश में कहा गया है कि उक्त अधिकारी निर्धारित दिवस को शासकीय कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय शहडोल में मरीजों के लिए संचालित सेवाओं स्थापित विभिन्न केयर यूनिट  ओपीडी, आपातकालीन चिकित्सा,  बर्न यूनिट, एसएनसीयू, महिला वार्ड, प्रसूति वार्ड, ब्लड यूनिट, चिकित्सकों की उपस्थिति, आईसीयू वार्ड, ट्रामा यूनिट, सिकल सेल एनीमिया यूनिट,  सर्जिकल वार्ड, आई वार्ड, टीवी वार्ड, आयुष्मान कक्ष, चाइल्ड वैक्सीनेशन कक्ष, एनआरसी वार्ड, निःशुल्क दवा वितरण की स्थिति, प्राइवेट वार्ड और साफ-सफाई का निरीक्षण समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों के अनुसार करेंगे। इतना ही नहीं यह अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार कराएंगे और निरीक्षण के दौरान पाई गई अव्यवस्थाओं में सुधार के लिए अनुशंसा भी प्रस्तुत करेंगे।