भागी ठगोरी दुल्हन, दूल्हे के पिता ने पीछा कर पुलिस के हवाले किया

मयंक शर्मा

खंढवा १२ अगस्त ;अभी तक; ठगोरी दुल्हन ने फिर यहां एक युवक को अपना शिकार बनाने  में नाकाम  रहने पर कोतवाली थाने में दुल्हन और उसके दलाल के विरुद्ध केस दर्ज किय  है।

सीएसपी  वीसी  यादव ने  बताय कि ग्राम जामलीकला निवासी 33 वर्षीय शिवा पिता  लिंबा ठगोरी दुल्हन का शिकार हुआ है। शिवा की शादी के अरमान सजाए हुए पिता लिंबा का कहना है कि बेटे की शादी के लिए समाज में लड़की नहीं मिल रही थी। इसे लेकर वे काफी परेशान हैं। बेटे की शादी हो जाती तो वंश भी आगे बढ़ जाता इसलिए वे लड़की तलाश रहे थे। ग्राम खेड़ी निवासी संतोष को वह जानता था। उसने संतोष को कहा कि बेटे की शादी के लिए लड़की हो तो बताना। संतोष ने एक लड़की के बारे में बताते हुए 50 हजार रुपये मांगे। 45 हजार रुपये देने में बात तय हुई थी।

बुधवार 9 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे संतोष अपने पुत्र धनराज के साथ माता चैक पर मिला। उनके साथ कमला नाम की एक लड़की थी। यहां उसने संतोष को 35 हजार रुपये एड़वांस में दिए। संतोष ने बोला की अगर शादी नहीं हुई तो तुम्हारे रुपये वापस कर दुंगा। रुपये लेने के एक दिन बाद शुक्रवार को शादी की लिखा पढ़ी कराने के लिए उसने संतोष लड़की कमला के साथ कोर्ट में बुलाया था। दोपहर में दोनों कोर्ट आए।
दलाल के साथ मिलकर युवक के पिता से 45 हजार रुपये ले लिए वही  कोर्ट में शादी करने से पहले दस हजार रुपये लेकर दुल्हन ने बाथरूम जाने का बहाना बनाकर भाग गई।। पिता ने पीछा कर दुल्हन को उसके कथित पिता के साथ पकड़कर पुलिस के हवाले किया। कोतवाली थाने में दुल्हन और दलाल के विरुद्ध केस दर्ज किया  है।

शिकायत मे पिता लिंबा ने कहा कि बकाया दस हजार रुपये कमला के हाथ में दे दिए। शादी के दस्तावेज पूरे करने के लिए कमला से आधार कार्ड मांगा तो उसने कहा कि वह लेकर नहीं आई है। इसके बाद उसने कहा कि आज वह कोर्ट में शादी नहीं करेगी ।बाद में आकर कर लेगी। कुछ देर बाद बाथरूम जाने का बहाना बनाकर कमला वहां से भाग गई। उसके जाने के बाद संतोष और उसका लड़का धनराज भी वहां से भाग गया।

लेकिन ठगोरी दुल्हन केे फरार होने का नाकाम करते हुये पिता लिबा ने  कमला, संतोष और धनराज को ढूंड निकाला।वे आटो में बैठकर भाग रहे थे। यह देख कमला और संतोष को पकड़ लिया। दोनों को कोतवाली पुलिस के हवाले किया है।

लिंबा की शिकायत पर पुलिस ने ग्राम खेड़ी निवासी संतोष, धनराज और कमला के विरुद्ध केस दर्ज किया  है। थाना प्रभारी बलराम सिंह राठौर, ने  बताया के आरोप है कि कमला और संतोष ने फरियादी से 45 हजार रुपये की ठगी की है।