प्रदेश

पन्ना डेवलपमेंट फोरम के द्वारा शुरू किया गया निशुल्क अध्यापन केंद्र

दीपक शर्मा
 पन्ना १४ मार्च ;अभी तक;  समाज सेवा व जिले के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील पन्ना डेवलपमेंट फोरम ने आज शिक्षा के क्षेत्र में एक और कदम बढ़ाया है मानव सामाजिक उत्थान वेलफेयर सोसाइटी पन्ना द्वारा डेवलपमेंट फोरम के तत्वाधान में कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं के लिए निशुल्क अध्यापन केंद्र की आज 14 मार्च को शुरुआत कर दी है यह अध्यापन केंद्र शहर के वार्ड क्रमांक 13 में स्थित विश्वकर्मा सामुदायिक भवन में संचालित होगा।
                                          आज पहले दिन इस अध्यापन केंद्र में कक्षा एक से आठवीं तक के 40 छात्र छात्राये पहुंची। निशुल्क अध्यापन केंद्र के शुभारंभ अवसर पर पन्ना डेवलपमेंट फोरम के अध्यक्ष एडवोकेट विनोद तिवारी, उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद जड़िया,एडवोकेट सुरेंद्र सिंह परमार भारतीय मजदूर संघ के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह गौर, जिला शिक्षा केंद्र के एपीसी गोविंद तिवारी डेवलपमेंट फोरम के सचिव साजिद खान,संजय हुसैन आदि मौजूद रहे।
                                      प्रेस को जानकारी देते हुए सचिव साजिद खान ने बतलाया कि शिक्षा के क्षेत्र में हमारा यह पहला कदम है हम इसको और भी आगे बढ़ाएंगे डेवलपमेंट फोरम की ओर से यहां पर आने वाले सभी विद्यार्थियों को पढ़ाई करवाने के लिए तीन शिक्षकों को वेतन पर रखा गया है। उन्होंने बतलाया कि ऐसी बहुत सारी गरीब बच्चे हैं जो पढ़ लिखकर आगे कुछ करना तो चाहते हैं लेकिन वह आर्थिक परेशानियों के चलते पढ़ाई नहीं कर पाते हैं इन सारी परेशानियों को देखते हुए डेवलपमेंट फोरम ने यह निर्णय लिया है इसके संबंध में कुछ किया जाए। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि इस सामाजिक कार्य में लोग अपनी सहभागिता निभाएंगे। गौरतलब हो कि डेवलपमेंट फोरम इसकी पूर्व में भी जिले के विकास की दिशा में कई स्तर पर प्रयास कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button