प्रदेश

दिमनी विधनसभा के चर्चित गांव में युवक की गोली मारकर हत्या

देवेश शर्मा
मुरैना 4 नवंबर ;अभी तक; मुरैना जिले में चुनाव प्रचार के बीच ट्रैक्टर ट्राली पर डेक बजाने के विवाद में शुक्रवार देर रात दो गुटों में गोलियां चल गईं। एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। घटना जिले के दिमनी विधान सभा क्षेत्र के रथोल का पुरा गांव की है।
युवक की हत्या से नाराज परिजन और गांव के लोगों ने रात 10.30 बजे नेशनल हाईवे 552 पर शवर रखकर चक्काजाम कर दिया। गांववालों ने पुलिस को शव को कब्जे में लेने से भी रोक दिया। घटना स्थल केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की विधानसभा का एक गांव है।, केंद्रीय मंत्री तोमर 4 नवंबर को इस गांव के  जनसंपर्क पर जारहे थे लेकिन घ्रनाक्रम को देखते हुए उन्होंने अपना  दौरा निरस्त कर दिया है। हालांकि, जिला भाजपा ने तोमर के दिमनी कार्यक्रम को निरस्त करने से जुड़ा कारण आज शिवपुरी में केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह की चुनावी सभाएं होना बताया है।
थाना प्रभारी उदयभान सिंह ने बताया कि रथोल का पुरा का रहने वाला ऐंदल सिंह गुर्जर (33) ट्रैक्टर चलाता था। उसने ट्रैक्टर में डेक सिस्टम लगा रखा था। शुक्रवार रात 9 बजे ऐंदल कंचनौदा होते हुए रथोल का पुरा जा रहा था। डेक तेज आवाज में था।कंचनौदा गांव के श्यामू तोमर को यह बात पसंद नहीं थी । वह उसे पहले भी कई बार समझा चुका था कि घर के सामने से तेज आवाज में डेक बजाकर नहीं निकला करे श्यामू अपने कुछ साथियों को साथ लेकर रथोल का पुरा पहुंच गया। यहां ऐंदल और उसके बीच गोलियां चलीं। गोली लगने से ऐंदल की मौके पर ही मौत हो गई। हमलावर भाग निकले। कंचनौदा से रथोल का पुरा की दूरी 2 किलोमीटर है।
 घटना के विरोध में रथोल का पुरा के लोगों ने नेशनल हाईवे 552 पर टायर जलाकर डाल दिए । भीड़ सड़क पर खड़ी होगई। इससे मुरैना से अंबाह के बीच वाहनों की आवाजाही थम गई।दिमनी थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव का कहना है,कि मामले की जांच की जा रही है। तनाव को देखते हुएघटनास्थल पर पुलिस जवान तैनात हैं। आज युवक के शव का आज पीएम कराया जाएगा।अपराध दर्ज कर कुछ नामजद लोगों को गिरफ़्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button