प्रदेश

वन मंत्री श्री शाह ने किशोर दा के पुश्तैनी मकान पर पहुंचकर फोटो पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया

मयंक शर्मा
खंडवा  ४ अगस्त ;अभी तक;  देश के महान गायक कलाकार हम सबके प्यारे किशोर दा का जन्म दिवस हम सब मिलकर उत्साह के साथ आज मना रहे हैं । पूरा शहर किशोरमय  हो चुका है। एक कलाकार जो अपनी जन्मभूमि से प्यार करता था जहां भी प्रोग्राम मे जाते थे देश में हो या विदेश में गानों की शुरुआत खंडवा वाला किशोर कुमार से करते थे । हम सबके लिए गौरव का विषय है कि एक ऐसा कलाकार जिसने खंडवा की इस माटी में जन्म लिया और हजारों गाने गाकर कई अवार्डो से सम्मानित हुए यह एक रिकॉर्ड है।
                            यह बात मध्य प्रदेश शासन के वन मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने किशोर दा की पुश्तैनी मकान पर पहुंचकर किशोर दा के फोटो पर माल्यार्पण और  उन्हें नमन करते हुए कहीं।  श्री शाह ने कहा कि जिस प्रकार का प्रेम किशोर दा का अपनी जन्मभूमि से था उसी के अनुरूप खंडवा के भी किशोर प्रेमी और संगीत प्रेमियों के अनुरोध पर मध्य प्रदेश की सरकार ने भव्य समाधि के साथ करोड़ों रुपए का स्मारक एवं करोड़ों रुपए की लागत से ऑडिटोरियम का निर्माण करवाया है। यहां तक की एक कॉलोनी और एक वार्ड का नाम भी किशोर दा के नाम पर शामिल है।
                            समाजसेवी व प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि वन मंत्री कुंवर विजय शाह किशोर दा के जन्म दिवस के अवसर पर गौरव यात्रा में शामिल हुए और किशोर दा के मकान पर पहुंचकर उन्होंने किशोर दा के फोटो पर माल्यार्पण पुष्पांजलि अर्पित कर  उन्हें नमन किया वही किशोर दा के इस मकान की देखरेख करने वाले सीताराम काका से भी मुलाकात कर उनके हाल-चाल जाने और उनका माला पहना कर स्वागत कर कुछ राशि उन्हें सम्मान स्वरूप भेंट की ।
                           पुश्तैनी मकान को लेकर मंत्री श्री शाह ने कहा कि क्योंकि वह किशोर दा के परिजन की संपत्ति है उस पर हमारा अधिकार नहीं है। लेकिन यदि वह दो कदम बढ़ाकर  मकान सरकार को दे देते हैं तो मध्यप्रदेश की हमारी सरकार इस मकान को किशोर राष्ट्रीय स्मारक संगीत का मंदिर बनाने में पूरा सहयोग प्रदान करेगी । पिछले 2 वर्षों से मुख्यमंत्री श्री चौहान के आह्वान पर हम किशोर दा के जन्म दिवस के अवसर पर गौरव दिवस भी मना रहे हैं। इस वर्ष भी तीन दिवसीय कार्यक्रम के तहत कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। एक भव्य रैली भी आज गौरव यात्रा के रूप में खंडवा में निकाली गई यह किशोर दा को सच्ची श्रद्धांजलि है ।
                      प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि अनाज मंडी से निकली गौरव यात्रा में पुरी यात्रा में मंत्री विजय शाह शामिल हुए।  रैली में शामिल सभी का अभिवादन एवं उत्साह वर्धन किया।  साथ ही मंत्री श्री शाह ने आदिवासी नत्थू दल के साथ पारंपरिक ढोल भी बजाया  गैडी पर खड़े होकर उन्होंने नृत्य भी किया साथ ही आदिवासी भाई बहनों को अच्छे डिजाइन के  कलर युक्त छाते भी अपनी ओर से बांटे।
                          गौरव यात्रा में मंत्री  कुंवर विजय शाह के साथ विधायक देवेंद्र वर्मा, महापौर अमृता अमर यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष कंचन तन्वे, सेवादास पटेल, राजेश तिवारी ,संतोष सोनी ,प्रवक्ता सुनील जैन ,अमर यादव, परिषद अध्यक्ष अनिल विश्वकर्मा ,कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री शुक्ला निगमायुक्त नीलेश दुबे, एमआईसी सदस्य राजेश यादव, विक्की बावरे, सोमनाथ काले,  दीना पवार, गोपी शर्मा ,आशीष चटकले, रियाज मार्शल ,सुधांशु जैन सहित पार्टी के पदाधिकारी सामाजिक संस्थाओं के कार्यकर्ता वं सभी विभाग के प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button