प्रदेश

कमिश्नर मालसिंह एवं आईजी  राकेश गुप्ता ने ओम्कारेश्वर का किया भ्रमण, दिये आवश्यक दिशा निर्देश

मयंक शर्मा

खण्डवा १४ जनवरी ;अभी तक;   आगामी सिंहस्थ 2028 एवं वर्तमान में ओंकारेश्वर में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए  इंदौर कमिश्नर मालसिंह एवं आईजी राकेश गुप्ता ने भ्रमण किया।

                         इस दौरान सर्वप्रथम उन्होंने ममलेश्वर मंदिर परिसर का निरीक्षण किया और एमपीटी को प्लान बनाने के निर्देश दिए। साथ ही पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को भी मंदिर में दर्शनार्थियों की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने एप्रोच रोड को और बेहतर बनाने के लिए नगर परिषद को भी निर्देश दिए।
                           उन्होंने नर्मदा घाटों का निरीक्षण किया गया और घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था और अधिक मुस्तैद बनाने के निर्देश दिए। साथ ही घाटों की मरम्मत के प्रस्ताव हेतु एमपीटी को निर्देश दिए गए। इसके बाद उन्होंने ओंकारेश्वर मंदिर का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने दर्शनार्थियों की सुविधाओं को कैसे सुलभ बनाया जा सके इसके लिए एमपीटी को कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।
                           साथ ही शहर में पार्किंग की सुविधा, यातायात सुविधा को बेहतर बनाने के लिए राजस्व, पुलिस एवं नगर परिषद को प्लान बनाकर क्रियान्वित करने के लिए कहा और आवश्यकता पड़ने पर अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। ओंकारेश्वर में विभिन्न स्थलों के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों और जनता से सुझाव मांगकर योजना को अंतिम रूप दिया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर  अनूप कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह,  मौजूद थे।

 

Related Articles

Back to top button