प्रदेश

खेर में पानी पीने के बाद राजस्थान के भेड़ पालक की 93 भेड़ें मरी

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर  २७ मार्च ;अभी तक;  मन्दसौर जिले के नाहरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम कोटड़ा बहादुर के रास्ते मे एक किसान के खेत के पास बनी पानी की खेर में पानी पीने के बाद 93 भेड़ें मर गई जिसकी जांच करवाई जा रही है उसके बाद ही पता चल सकेगा कि भेड़ो की मौत कैसे हुई है।
                              घटना की जांच कर रहे प्रधान आरक्षक श्री नरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि 120 भेड़ो को लेकर जैतराम बावरा रेवारी 40 नि. रेवारियो का वास ग्राम सुगलिया बलोताल थाना आहोर जिला जालोर राजस्थान से 6 माह पूर्व निकला था ।
                             उन्होंने बताया कि दिन में पशु पालक भेड़ो को चराने निकला था । यहां ग्राम कोटड़ा बहादुर के रास्ते पर एक किसान जरेसिंह डांगी के खेत पा देर डाला था। कोटड़ा बहादुर ग्राम के रास्ते पर पानी की एक खेर बनी हुई थी। जैतराम ने पुलिस को बताया कि पानी की उस खेर मे भेड़ो को पानी पिलाया था। उसके बाद 93 भेड़ें मर गई।
                              प्रधान आरक्षक श्री चौहान ने बताया कि मृत भेड़ो का पोस्ट मार्टम कराने के बाद उन्हें गड्डा खुदवा कर गड़वा दिया है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट अभी आना है। प्रकरण मृत मवेशी क्र.1/24 कायम कर जांच में लिया गया है। जांच के बाद ही कहा जा सकेगा कि भेड़ों की मृत्यु किस कारण हुई ।

Related Articles

Back to top button