प्रदेश

पन्ना में संभागीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगता सम्पन्न, खोखो में सीनियर बालक वर्ग में सागर बना विजेता

दीपक शर्मा
पन्ना २९ अगस्त ;अभी तक; -पन्ना में संभागीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगता आज सम्पन्न हो गयी।पन्ना के पॉलिटेक्निक मैदान में तीन दिनों तक चली इस संभागीय खो- खो प्रतियोगिता में अंडर फोर्टीन ओर अंडर नाइन्टीन  बालक एवं बालिका वर्ग में खेल खेला गया।खोखो में सीनियर बालक वर्ग में सागर की टीम विजेता बनी वहीं मिनी बालिका वर्ग के फाइनल में पन्ना ने दमोह को 21-9 से हराया।
                                खेलो इंडिया की थीम पर बुंदेलखंड के पन्ना में आयोजित इस खो-खो प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों ने राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए कदम बढ़ा दिए है।इस प्रतियोगिता में आज चार फाइनल मैच खेले गए। जिसमे सीनियर बालक वर्ग में  दमोह ने सागर को हरा दिया। वहीं सीनियर बालिका वर्ग में विजेता सागर की टीम रही इस वर्ग में उपविजेता दमोह की टीम रही।
                          वहीं मिनी बालक वर्ग में  छतरपुर विजेता रहा जबकि उपविजेता सागर की टीम रही।मिनी बालिका वर्ग में पन्ना की खोखो टीम विजेता रही तो उपविजेता दमोह की टीम बन गयी।इस प्रतियोगिता में जिला क्रीड़ा अधिकारी राजेश मिश्रा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ट्रॉफी ओर प्रशस्ति-पत्र वितरित कर उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं दी। पन्ना में यह प्रतियोगिता 27 अगस्त से 29 अगस्त तक आयोजित की गयी….. जिसमें  सागर संभाग के 288 खिलाड़ी छात्र / छात्राओं ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया।अब यहाँ से चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे…..अब खेलो इंडिया खेलो  के तहत पन्ना जिले से भी खिलाड़ी छात्र/छात्राएं राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हो रहे है…. इसी वर्ष ग्वालियर में आयोजित बुशु राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सागर संभाग को पन्ना जिले से पहला गोल्ड भी प्राप्त हुआ है….इस प्रतियोगिता में खिलाड़ियों में जमकर जोश दिखा।

Related Articles

Back to top button