प्रदेश

कंक्रीट रोड को खोदकर ईट मिट्टी से किया भराव, फंसा भारी वाहन

मंडला संवाददाता
मंडला २५ अप्रैल ;अभी तक;  पूरे नगर पालिका क्षेत्र और नगरी क्षेत्र से सटे ग्राम पंचायतों में सीवर पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क खुदाई का काम चल रहा है। इसमें जबरदस्त मनमानी एवं भर्राशाही की जा रही है। पिछले कई महीनों से लगातार गुणवत्ता हीन काम किया जा रहा है और जिला प्रशासन तथा नगरीय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठे यह सब देख रहा है। इसी लापरवाही का खामियाजा ना कवर शहरवासियों को बल्कि सड़क पर चलने वाले राहगीरों वाहन चालकों को भी भुगतना पड़ रहा है।
                             रेडक्रॉस चौराहे के पास खोदे गए सड़क का भराव मिट्टी गिट्टी और ईंट पत्थरों से किया गया के चूरे से किया गया। और जब इस भराव के ऊपर से भारी वाहन वाहन गुजरा तो उसका पहिया पूरा तरह से इस भराव में धंस गया और वाहन पलट के पलटते बचा।  साप्ताहिक बाजार का दिन होने के कारण इस क्षेत्र में जबरदस्त भीड़ भाड़ होती है। ट्रक को पलट कर देख पूरे क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई लेकिन जब ट्रक पलटते पलटते रह गया तो लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान पूरे क्षेत्र में वाहनों की कतार लग गई क्योंकि पूरे क्षेत्र में जाम की स्थिति निर्मित हो गई। किसी भी तरह से भारी वाहन को निकालने में की गई मशक्कत के असफल होने के कारण एक क्रेन को बुलवाया गया। भारी वाहन का पहिया ईंट गारे से किए गए भराव में इस कदर धसा रहा कि एक क्रेन के जरिए भारी वाहन को हिलाया भी ना जा सका। लगातार बढ़ती अव्यवस्था को देखकर एक अन्य क्रेन को बुलवाया गया। घंटे भर की मशक्कत और 2 ट्रेनों की सहायता के साथ भारी वाहन को के पहिए को गड्ढे से निकालने में  सफलता मिली। इस पूरे प्रयास को नगरवासी, नगरीय प्रशासन और वहां से गुजरने वाले प्रशासनिक अधिकारी हाथ पर हाथ धरे देखते रहे लेकिन निर्माण कार्य करने वाली एजेंसी पर किसी भी तरह की कार्रवाई किया जाना मुनासिब नहीं समझा गया।
 पार्षद दर्ज करा चुके हैं विरोध
 पूरे नगर में सीवर पाइप लाइन के लिए की जा रही खुदाई और उस खुदाई के भराव में उपयोग किए जा रहे ईट गारा मिट्टी गिट्टी के कारण प्रतिदिन बड़े वाहन हो अथवा छोटे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। इसके विरोध में नगर पालिका परिषद के अधिकांश पार्षदों ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपते हुए विरोध दर्ज कराया लेकिन इसका नतीजा सिफर ही रहा। प्रशासन के हाथ पर हाथ धरे बैठे रहने से नगर में सीवर पाइप लाइन की खुदाई से दुर्घटना की आशंका कई गुना बढ़ गई है। इससे नगर वासियों में आक्रोश पनप रहा है। नगर वासियों का कहना है कि यदि जिला प्रशासन द्वारा इस मनमानी पर रोक नहीं लगाई गई तो शीघ्र ही इसका विरोध किया जाएगा

Related Articles

Back to top button