प्रदेश

रतलाम मंडल के रतलाम जंक्‍शन रेलवे स्टेशन पर ‘रेस्टोरेन्‍ट ऑन व्हील्स’ खोला गया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १९ जनवरी ;अभी तक;  अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के क्रम में पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा रतलाम जंक्‍शन रेलवे स्टेशन पर अपना पहला ‘रेस्‍टोरेन्‍ट ऑन व्हील्स’ शुरू किया गया। यह सुविधा अपने ग्राहकों को वातानुकूलित गुणवत्तापूर्ण भोजन का अनुभव प्रदान करेगी।
                            इस अवधारणा के अंतर्गत पुराने अनुपयोगी कोचों को पहिये पर स्थापित करके एक शानदार रेस्‍टोरेन्‍ट लुक में परिवर्तित किया गया है। यह रेस्‍टोरेन्‍ट मोडिफाइड कोचों के अंदर भोजन करने का एक शानदार अनुभव प्रदान करेगा। यह अवधारणा रतलाम मंडल पर अपनी तरह का पहला प्रयास है, जिसका उद्देश्य रेल यात्रियों के भोजन के अनुभव को बेहतरीन बनाना है। इस रेस्‍टोरेन्‍ट का ठेका मेसर्स साई इंटरप्राजेज को दिया गया है, तथा रेस्‍टोरेंट का संचालन स्‍वाद एक्‍जोटिका द्वारा किया जाएगा । रेस्‍टोरेन्‍ट में एक समय में 48  ग्राहकों के बैठने की क्षमता है। इसके साथ ही कोच के बाहर भी लगभग 60 ग्राहकों को बैठने की व्‍यवस्‍था रहेगी।
                        रेस्‍टोरेन्‍ट यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने और टेकअवे काउंटर सुविधा प्रदान करने के लिए 24×7 काम करेगा, जिससे यात्रियों को अपने ऑर्डर जल्दी और चलते-फिरते लेने में मदद मिलेगी।
                         18 जनवरी, 2024 को रतलाम स्टेशन पर रेस्‍टोरेन्‍ट ऑन व्हील्स का शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक श्री रजनीश कुमार द्वारा किया गया । इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक, वरिष्‍ठ मंडल वाणिज्‍य प्रबंधक सहित सभी शाखाधिकारी उपस्थित रहे।
मोडिफाइड कोच एक किचन के साथ अत्याधुनिक डिजाइन वाले रेस्‍टोरेन्‍ट में बदलने का काम रतलाम स्‍टेशन पर पूरा हो गया है और यह सेवा प्रदान करने के लिए तैयार है। इसके अलावा, रेल यात्रियों की भूख को शांत करने के लिए रेस्‍टोरेन्‍ट के अंदर उनका मल्‍टी-क्‍यूज़ीन भोजन भी परोसा जाएगा।
                               इसके साथ ही यहॉं पर अन्‍य आवश्‍यक उपयोगी सामानों के लिए पांच अलग-अलग शॉप भी तैयार किए गए हैं जिसमें  जैसे ट्रेवल एसेसरीज स्‍टोर, टॉय शॉप, गेमिंग जोन, किड्स पार्क इत्‍यादि की सुविधा उपलब्‍ध रहेगी।  शॉप में मिठाइयाँ, स्नैक्स, नमकीन, कन्‍फेक्‍शनरी आयटम जैसे चॉकलेट, आइसक्रिम, कोल्‍ड ड्रिंक, पिज्‍जा, बर्गर इत्‍यादि उपलब्‍ध रहेंगे। इस रेस्‍टोरेन्‍ट से कुल अनुबंध मूल्य गैर-किराया राजस्व (एनएफआर) के हिस्से के रूप में 3.62 करोड़ रुपये प्राप्‍त होंगे।

Related Articles

Back to top button