प्रदेश

श्री रवि किरण साहू के अंतरराष्ट्रीय संयोजक नियुक्त होने पर प्रदेश में हर्ष की लहर

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १८ अप्रैल ;अभी तक;  अखिल भारतीय तेली महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ओमेश राठौर ने बताया कि सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय एवं विभिन्न संगठनों में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने वाले मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त एवं तेलघानी बोर्ड मध्य प्रदेश शासन के अध्यक्ष श्री रवि किरण साहू  के नदी संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता और क्रियाकलापों को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नदी संरक्षण और जल बचाओ कार्य करने वाले नमामि नर्मदा संघ नमामि गंगे, नमामि यमुना संगठन में अंतरराष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया गया है। श्री रवि किरण साहू के अंतरराष्ट्रीय संयोजक नियुक्त होने पर सम्पूर्ण प्रदेश में हर्ष की लहर व्याप्त है।
                                    तेलिया तालाब बचाव समिति व अखिल भारतीय तेली महासभा के राष्ट्रीय पदाधिकारी कांतिलाल राठौर एडवोकेट एवं महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ओमेश राठौर ने बताया कि पूर्व में 5 अप्रैल को कर्मा जयंती के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे प्रदेश को शुभकामना देने के साथ में सकल तेली समाज को संबोधित करते हुए मंदसौर के तेलिया तालाब संरक्षण के विषय को लेकर भी उन्होंने आश्वस्त किया था कि हमारे जल और हमारे पर्यावरण के आधार स्तम्भ तालाब व नदियों को संरक्षित किया जाएगा। आगामी समय में मंदसौर शहर की शिवना नदी जो लम्बे समय से निर्मल व उद्गम बनाने के लिये शहर के बहुत सारे संगठनों द्वारा शिवना नदी के उद्धार के लिये आंदोलन किये जाते है तथा शासन व प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया जाता है उस विषय में नमामि नर्मदा संघ नमामि गंगे, नमामि यमुना संगठन के माध्यम कार्य किया जायेगा। टीम एवीएस अग्रसर विकास समिति के मनीष भावसार द्वारा लम्बे समय से शिवना को प्रदूषण मुक्ति के लिये संघर्ष किया जा रहा हैं। शिवना के प्राकट्य स्थल ग्राम सेवना राजस्थान से मंदसौर तक पैदल यात्रा भी निकाली जा चुकी है। जिसके बाद भी शिवना उपेक्षित है।
अखिल भारतीय तेली महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ओमेश राठौर ने बताया कि श्री रवि किरण साहू जी लगातार पूरे देश में खासकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ और उत्तरप्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सहभागिता से बड़े बड़े कार्य कर रहे है। और उनके लिए संकल्प अब सिद्ध होने लगे है।
श्री रवि किरण साहू की नियुक्ति पर देश एवं प्रदेश के सभी सामाजिक संगठनों ने बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की है व उनके उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं की है।

Related Articles

Back to top button