प्रदेश

खंडवा में पंजाब के राज्यमंत्री नवदीप सिंह जिंदा पर हमला, कहा- यह भाजपा की चाल है

मयंक शर्मा

खंडवा २९ जुलाई ;अभी तक;  खंडवा जिले में आम आदमी पार्टी के नेता नवदीप सिंह जिंदा पर बुधवार रात हमला हुआ है। उन्होंने गुरुवार को कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। साथ ही कहा है कि यह बीजेपी की चाल है।

                                वे पार्टी के प्रचार को लेकर यहा पहुंचे है। आम आदमी पार्टी पंजाब के राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त और शुगरफेड के चेयरमैन नवदीप सिंह जिंदा के शासकीय वाहन पर बुधवार देर रात हमला हो गया। हालांकि, गनीमत रही कि राज्यमंत्री जिंदा उस वक्त अपनी गाड़ी से उतरकर होटल के अंदर जा चुके थे। हमले के पहले रेस्टोरेंट में खाना खाते समय युवकों से उनके गनमैन का विवाद भी हुआ था। लेकिन देर रात हमलावरों ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर तोड़फोड़ कर दी।

मामले मेें खंडवा पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि पंजाब सरकार के शुगरफेड में चेयरमैन मेरे पास आए थे। उनके गनमैन ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिंदा ने बताया कि बुधवार रात लगभग 11 बजे जब वह किसी रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे, तब कुछ लोगों ने उनके गनमैन से विवाद किया था। उसके बाद रात करीब दो बजे उनकी कार पर हमला हुआ और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ की गई। उनकी रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। चार आरोपियों को चिन्हित किया गया है, जिसमें से दो को अभिरक्षा में ले लिया है। इसमें से एक आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड है।

राज्यमंत्री नवदीप सिंह का आरोप है कि वे पिछले पांच-छह दिनों से खंडवा में पार्टी का प्रचार करने में लगे हुए थे। इस दौरान कुछ युवक लगातार उनकी रेकी कर रहे थे। बीती देर रात उन युवकों ने गाड़ी पर हमला कर गाड़ी में रखे उनके बैग को भी साथ ले गए। राज्यमंत्री जिंदा ने घटना के संबंध में सीधे-सीधे सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के साथ ही प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थकों पर इस हमले का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि मोदी जी और बीजेपी उनकी पार्टी के प्रचार प्रसार से डरे हुए हैं। इसलिए उन्होंने इस तरह की हरकत करवाई है।उनके अनुसार  हमलावर युवक गाड़ी में रखा राज्यमंत्री का बैग, जिसमें उनके कपड़े और कुछ रुपये रखे थे वह भी उठाकर साथ ले गए।

 

Related Articles

Back to top button