प्रदेश

सजैस महिला प्रकोष्ठ एवं पंछी बचाओ अभियान ने संयुक्त रूप से नालछा माता मंदिर परिसर में भक्तों को सकोरे वितरित किये

महावीर अग्रवाल 

 
मन्दसौर १७ अप्रैल ;अभी तक;  सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की सेवा प्रकल्प के अंतर्गत कुसुम महेश  पोरवाल परिवार के द्वारा उनके पुत्र हर्षित के जन्म दिवस की उपलक्ष्य में नालछा माता मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों को सकोरे भेंट किए गए। साथ ही नवरात्रि के पावन पर्व पर सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की सहमंत्री अर्पणा जैन द्वारा कन्याओं को फल भी वितरित किए।
                        सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ एवं पंछी बचाओ अभियान के संयुक्त तत्वाधान में अप्रैल माह के सेवा कार्य के अंतर्गत नवरात्रि के इस पावन अवसर पर नालछा माता मंदिर पर सभी भक्तों को सकोरे वितरण किये गए । वही सभी से निवेदन किया गया कि सभी अपने घर आंगन में पक्षियो के सकोरे जरूर रखे और नियमित रूप से रोजाना दाना पानी रखे क्योंकि भीषण गर्मी से पक्षियो के जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है और पानी के अभाव में  प्यास के कारण कई बेजुबान पक्षी दम तोड़ देते है ।
                        सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ महामंत्री राखी नाहर ने पंछी बचाओ अभियान की सराहना करते हुए कहा कि हम लोग निरन्तर आपके साथ इस सेवा कार्य मे अपना योगदान देते रहेंगे, वही जैन समाज में जीवदया को सबसे ज्यादा महत्व दिया गया है।
पंछी बचाओ अभियान के संस्थापक राकेश भाटी ने बताया है कि संस्था सभी सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के साथ जीवदया के कार्य कर रही है जिसमे कुछ जलपात्र सकोरे संस्था के माध्यम से अन्य संस्थाओं को दिए जा रहे है बाकी सकोरे अन्य संस्था को लेना होते है । और संयुक्त रूप से आयोजन के माध्यम से वितरित किये जाते है ताकि घर घर सकोरा लग सके।
इस पुनीत कार्य में सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की पूर्व महामंत्री पुष्पा चेलावत, वर्तमान महामंत्री राखी नाहर और सहमंत्री प्रीति अग्रवाल, अर्पणा जैन, सरोज पोरवाल, प्रमिला कुमावत, पंछी बचाओ अभियान के संस्थापक राकेश भाटी, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय नीमा, सोशल मीडिया प्रभारी वैभव राठौर, कुशाल नाहर आदि उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button