प्रदेश

पन्ना के डॉ शैलेंद्र भदौरिया को हैउन अन्तरराष्ट्रीय विश्व विद्यालय जर्मनी द्वारा मानक डॉक्टरेट की उपाधि से किया गया सम्मानित

दीपक शर्मा

पन्ना २९ फरवरी ;अभी तक; जिले  के होनहार एवं बी एल के मैक्स हॉस्पिटल दिल्ली में पदस्थ वरिस्ठ हृदय रोग एवं डाइबिटीज रोग सलाहकार डॉक्टर शैलेंद्र भदोरिया को जर्मनी मे मानक उपाधी से सम्मानित किया गया है। दिल्ली के प्रतिष्ठित कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया संसद मार्ग नई दिल्ली में हैउन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी जर्मनी एवं मैरीलैंड यूनिवर्सिटी अमेरिका के संयुक्त तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया थ।

उक्त कार्यक्रम में जर्मनी और अमेरिका की उपरोक्त यूनिवर्सिटीज के सीनेटर्स के साथ-साथ इंग्लैंड कोरिया यूएई यमन और अफगानिस्तान आदि देशों के सेलिब्रिटीज और भारत के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सम्मानितजनो की मौजूदगी मे डॉक्टर भदौरिया को यह मन्नत डॉक्टरेट की उपाधि स्वास्थ्य के क्षेत्र में एवं कोरोना काल में किए गए सेवा कार्यों के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान हेतु प्रदान किया गया।

ज्ञात हो कि डॉ शैलेंद्र भदौरिया को उक्त कार्यक्रम का मुख्य अतिथि भी बनाया गया था। डॉ शैलेंद्र भदोरिया द्वारा कोरोना कल में करीब 5000 मरीजों की सेवा की है। उक्त कार्य के लिए उनकी प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अपने संन्देश मे कर चुके है। डॉक्टर शैलेन्द्र भदोरिया सेवानिवृत्त प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय पन्ना आर एस भदौरिया एवं श्रीमती लक्ष्मी भदोरिया के छोटे सुपुत्र हैं एवं समाजसेवी इंजीनियर योगेंद्र भदौरिया के छोटे भाई है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके गुरुजनों मित्र जनों एवं जिले के सभ्रांत नागरिकों द्वारा बधाई प्रेषित की गई है।

Related Articles

Back to top button