प्रदेश

लोकसभा चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग के दौरान बीज व्यापारी की कार से 5 लाख रूपये नगद जप्त

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 19 अप्रैल  ;अभी तक;  मध्यप्रदेश के खरगोन शहर की जैतापुर पुलिस और एसटीएफ की टीम ने आज रात लोकसभा चुनाव के चलते वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 5 लाख रुपए नकद जप्त करने की बडी कार्यवाही की है। गोगांवा थाने के बिलखेड़ निवासी खाद बीज व्यापारी विनोद चौहान की कार से पुलिस ने चैकिंग के दौरान पांच लाख रुपए जप्त किये है।
   पुलिस और एसटीएफ की टीम की लोकसभा चुनाव को लेकर 5 लाख रूपये कार से जप्त करने की कार्यवाही से हडकंप मच गया है। बीज व्यापारी ने मौके पर नगद राशि के दस्तावेज और पुख्ता साक्ष्य नही बताये जाने पर पुलिस ने राशि जप्त कर ली है।
    हलाकि बीज व्यापारी विनोद चौहान ने पुलिस को बताया की  नगद राशि किसानों को बाटने के लिए लेकर जा रहा था। पांच लाख रुपए पुलिस ने जप्त कर एसटीएफ के माध्यम से जिला कोषालय में जमा कराये जायेंगे।
      जिला स्तर पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्रवारा बनाई गई टीम अब जांच करेगी। गौरतलब है की लोकसभा चुनाव आचार संहिता के चलते 50 हजार रूपये से अधिक राशि ले जाने और साक्ष्य मौके पर नही देने पर पुलिस और एसटीएफ की टीम कार्यवाही करती है।
 जैतापुर पुलिस चौकी प्रभारी सुदर्शन ने बताया की वाहन चैकिंग के दौरान कार में से 5 लाख रूपये जप्त किये। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही की गई है। पुख्ता साक्ष्य नही होने पर चुनाव आचार संहिता के चलते  कार्यवाही की है। नियमानुसार जाॅच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button