देश

लोकसभा चुनाव-2024:सिद्धारमैया का दावा- कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस शुरू, भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को 50-50 करोड़ रुपए ऑफर किए

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चलाने की कोशिश कर रही है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इसका दावा किया है। सिद्धारमैया ने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए 50-50 करोड़ रुपए का ऑफर किया है।

लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक की कांग्रेस सरकार गिर जाएगी। इस सवाल पर सिद्धारमैया ने कहा कि ऐसा मुमकिन नहीं है। हमारे विधायक ऐसा नहीं करेंगे। भाजपा के लोग पिछले एक साल से हमारी सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे असफल रहे। हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

BSP ने मध्य प्रदेश की बैतूल सीट पर उम्मीदवार उतार, अशोक भलावी के निधन के बाद बेटे अर्जुन को दिया टिकट

बीएसपी प्रत्याशी अशोक भलावी की मौत के बाद पार्टी ने उनके मंझले बेटे को लोकसभा प्रत्याशी बना दिया है।

पार्टी के जिलाध्यक्ष जीआर पटेल और जिला प्रभारी जगदीश साहू कल शुक्रवार अर्जुन के नाम का प्रस्ताव लेकर भोपाल पहुंचे थे। जहां उनकी मुलाकात प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल से हुई। जिला संगठन ने इस दौरान दिवंगत प्रत्याशी अशोक भलावी के दूसरे नंबर के पुत्र अर्जुन भलावी के नाम का प्रस्ताव रखा।

छत्तीसगढ़ के बस्तर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- देश में 22 लोग हैं, जिनके पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ देशवासियों के पास हैं।

नरेंद्र मोदी 24 घंटे इन 22-25 लोगों की मदद करते रहते हैं। किसी भी प्रदेश में पूछा सबसे बड़े मुद्दे क्या हैं। वे कहेंगे बेरोजगारी, महंगाई और भागीदारी।

पायलट बोले- 10 साल से दिल्ली में बैठी सरकार मंदिर-मस्जिद की राजनीति कर रही है

छत्तीसगढ़ के बस्तर मे चुनावी रैली के दौरान प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा- छत्तीसगढ़ में बदलाव की लहर चल रही है। 10 साल से दिल्ली में बैठी सरकार मंदिर-मस्जिद की राजनीति कर रही है। इसलिए देश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और इंडी अलायंस को जिताना चाहते हैं।

राजनाथ सिंह बोले- कांग्रेस बिग बॉस का घर है, इनके नेता एक-दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- छत्तीसगढ़ श्रीराम की तपोभूमि रही है। यहां के आदिवासी वोट बैंक नहीं बल्कि देश के गौरव हैं। कांग्रेस बिग बॉस का शो बन गई है। इनके नेता एक-दूसरे का कपड़ा फाड़ रहे हैं। आने वाले समय में भारत की राजनीति से इनका सफाया हो जाएगा। 10 साल बाद बच्चे पूछेंगे कि क्या है कांग्रेस।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि कांग्रेस ने पांच सालों तक छत्तीसगढ़ में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है। यहां लोगों का कोई भाग्य बदल सकता है तो वो सिर्फ भाजपा है। राजनाथ सिंह ने ये बातें दंतेवाड़ा के गीदम में सभा के दौरान कही।

उत्तराखंड के रामनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा- हमारे परिवार ने देश के लिए खून दिया। हम चुप रहते हैं। हमने त्याग किया है। शहादत की है। चाहे जितना भी कर लें।

यह हमारी देशभक्ति को समझ नहीं सकते हैं। यह देशद्रोही कहें, तो हम चुप रहते हैं। राजनीति प्रयोग के लिए नहीं है। हमारी सच्ची श्रद्धा है। हमारी सरकार आई तो अग्रिवीर योजना को खत्म करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- 4 करोड़ गरीबों के मकान बन गए, 2.5 करोड़ लोगों के घरों में बिजली का कनेक्शन आ गया। ये काम पहले भी हो सकता था लेकिन कांग्रेस हो, सपा हो , बसपा हो, इनके एजेंडे में विकास नहीं था, गरीब कल्याण नहीं था।

आस्था के साथ खिलवाड़ करना ये अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते थे। माफियाओं और अपराधियों को गले का हार बनाकर ये लोग प्रदेश की जनता, बेटी, व्यापारी की सुरक्षा पर सेंध लगाने का काम करते थे। ये भाजपा की सरकार जो बोलती है वो करके दिखाती है। आज माफिया या अपराधी या तो जेल में हैं यो जहन्नुम में हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए शनिवार (13 अप्रैल) उत्तराखंड के बागेश्वर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- हमने आपसे वादा किया था कि हम समान नागरिक संहिता लाएंगे।

बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता का विधेयक पारित कर दिया है। हम एक तरफ देश में समान नागरिक संहिता की बात कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी मुस्लिम पर्सनल लॉ की बात कर रही है।

Related Articles

Back to top button